हरियाणा

हरियाणा रोडवेज में महंगा हो सकता है सफ़र करना,क्या है वजह

दरअसल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों का असर हरियाणा रोड़वेज पर भी देखने को मिल रहा है. डीजल की बढ़ी कीमतों से रोड़वेज का 3 रुपए प्रति किलोमीटर घाटा बढ़ गया है. पहले ही कोरोना के चलते आर्थिक मंदी की मार झेल रहे रोड़वेज विभाग का घाटा 752 करोड़ रुपए पर पहुंच गया है. परिवहन मंत्री ने कहा है कि यदि डीजल के दाम इसी तरह बढ़ते रहे तो बस का किराया बढ़ाने के अलावा कोई और आप्शन नहीं है.

किलोमीटर स्कीम

मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि इसके विपरित किलोमीटर स्कीम के तहत चल रही बसों की आमदनी 35 रुपए प्रति किलोमीटर आ रही है. ऐसे में इस स्थिति को मद्देनजर रखते हुए किलोमीटर स्कीम के तहत एक हजार नई बसें रोड़वेज के बेड़े में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है. जल्द ही इन बसों को लेकर टेंडर जारी किया जाएगा.

वहीं रोड़वेज विभाग में कर्मचारियों की कमी को लेकर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि नए चालक व परिचालकों की नियमित भर्ती के साथ कौशल विकास निगम के तहत भी भर्तियां की जाएगी. कौशल विकास निगम के पोर्टल पर इसको लेकर रजिस्ट्रेशन करवाया गया है. वहीं कोरोना संक्रमण मामलों की संख्या का आंकड़ा बढ़ने पर परिवहन मंत्री ने बसों में सावधानी बरतने को कहा है.

Show More
Back to top button