हरियाणा

कल पेट्रोल पम्प रहेंगे बंद

कल पेट्रोल पम्प रहेंगे बंद

कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर कल हरियाणा में पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे. हरियाणा पेट्रोल –डीजल डीलर एसोसिएशन ने हड़ताल की घोषणा की है. हालाँकि अभी हड़ताल को लेकर ओर विचार विमर्श किया जा रहा है. आपको बता दें बढ़ते पैट्रोल – डीजल के दामों के चलते केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही एक्साइज ड्यूटी कम करने का फैसला लिया था और प्रदेश सरकार ने वैट कम किया था. जिससे जनता को तो थोड़ी राहत मिली. लेकिन पैट्रोल पम्प संचालकों का कहना है कि उन्हें काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. इसलिए उनके कमीशन को भी बढ़ाया जायें.

 

आपको बता दें कि रेवाड़ी में करीबन 150 पेट्रोल पम्प संचालित किये जा रहे है. जो सभी 15 नवंबर को सुबह छह बजे से 16 नवंबर को सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे. पैट्रोल पम्प बंद होने के चलते सीएनजी भी लोगों को पम्प पर नहीं मिल पायेगी.

पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई कटौती

बता दें कि दिवाली से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी कम करने का एलान किया था. इसके बाद हरियाणा सरकार की ओर से भी पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम किया गया. हरियाणा में पेट्रोल-डीजल दोनों पर 12 रुपये प्रति लीटर की कटौती हुई है.

तेल कंपनियों ने डेबिट कार्ड से पेट्रोल-डीजल की खरीद मिलने वाले ऑफर को भी बंद कर दिया है. पहले डेबिट कार्ड से पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 0.75 परसेंट के कैशबैक का ऑफर दिया जा रहा था.

Back to top button