हरियाणा

फल और सब्जियों के दामो में फिर हुई बढ़ोतरी,जाने आज के दाम

पेट्रोल और डीजल के दामो में लगातार बढ़ोतरी के साथ-साथ अब फल और सब्जियों के दामो में भी बढोतरी हो रही है. रोज़ाना ही सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं जिसके कारण लोगों के किचन का बजट बिगड़ रहा है. लोगों का कहना है कि महंगाई आसमान छूती जा रही है.गर्मियों के मौसम में लोग नींबू की शिकंजी और आम खाना पसंद करते हैं. लेकिन अभी नींबू और आम दोनों की कीमत 250 रूपये प्रति किलो तक चल रहे हैं.

क्षेत्रीय स्तर पर नींबू का उत्पादन कम होने के कारण नींबू की आपूर्ति मद्रास से हो रही है. और इस वजह से कीमतों में बड़ा असर देखने को मिला है. वहीं पेट्रोलियम पदार्थों में भी वृद्धि हुई है जिसकी वजह से माल भाड़े में बढ़ोतरी हुई इस वजह से भी नींबू के दाम बढ़े हैं.

नींबू और आम के दाम बढ़ने के कारण दुकानों पर शिकंजी और मैंगो शेक के भी दाम बढ़ गए हैं. मैंगो शेक का छोटा ग्लास 70 रूपये और बड़ा ग्लास 100 रूपये का मिल रहा है. वहीं शिकंजी 20 रूपये से बढ़कर 40 रूपये हो गई है. सब्ज़ी विक्रेताओं का कहना है कि आपूर्ति में कमी के कारण नींबू के दाम और बढ़ सकते हैं.

सब्जियां बहुत महंगी होती जा रही हैं. सोमवार को  नींबू 250 रूपये, लहसुन 100 रूपये, अदरक 60 रूपये, मिर्च 60 रूपये, शिमला मिर्च 60 रूपये, टिंडा 50 रूपये, भिंडी 70 रूपये, सीताफल 30 रूपये, करेला 45 रूपये, पुदीना 80 रूपये, और पालक 20 रूपये प्रति किलो हैं. वहीं फलों की बात करें तो आम 250 रुपए, सेब 150 रूपये, पपीता 40 रूपये, अनार 80 रूपये, कीवी 25 रूपये नग, संतरा 80 रूपए और तरबूज 25 रूपये किलो हैं.

Back to top button