हरियाणा

श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए होगा ई-श्रम शिविरों का आयोजन

श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए होगा ई-श्रम शिविरों का आयोजन

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर ओद्यौगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए ई-श्रम शिविरों का आयोजन किया जाएगा। ओद्यौगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के सहायक निदेशक डीपी सिंह ने बताया कि 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए ई-श्रम शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

 

 

उन्होंने बताया कि ई-श्रम कार्ड बनवाने के इच्छुक श्रमिक 29 नवंबर को लेबर चौक ढालियावास, 30 नवंबर को एलीजेंट सिटी गढ़ी बोलनी रोड, 1 दिसंबर को अर्बन मैनेजमेंट गढ़ी बोलनी रोड़, 2 दिसंबर को माता चौक बस स्टैण्ड के पीछे व 3 दिसंबर को लेबर चौक बीएमजी मॉल के सामने कैम्प लगाकर रजिस्ट्रेशन का कार्य किया जाएगा ताकि पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ मिल सकें। उन्होंने बताया कि इन कैम्पों में योग्य लाभाथियों के ई-श्रम कार्ड आदि बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य किया जाएगा।

 

सहायक निदेशक ने बताया कि लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए कैम्प में परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड, बैंक खाता कॉपी, ऐक्टिव मोबाईल नंबर साथ लेकर आना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि कार्ड बनाने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नही लगेगा। उन्होंने पात्र लाभार्थियों से कार्ड बनवाने की अपील की है।

Back to top button