हरियाणा

मानेसर में भीषण आग ने 30 एकड़ में बनी झुग्गियां और कबाड़ को जलाकर किया राख,एक की मौत,कई झुलसे

रात करीब 10 बजे आईएमटी मानेसर के सेक्टर-6 में 30 एकड़ में फैले कबाड़ और झुग्गियों में भीषण आग लग गई. जिसमें एक महिला की लाश बरामद हुई है, जबकि कई लोग झुलस गए हैं. कई वाहन भी जलकर राख हो गए हैं. फायर अधिकारी ललित वर्मा ने बताया कि पिछले 25 साल में उन्होंने इतने बड़े क्षेत्र में आग लगी नहीं देखी. कबाड़ से फैली आग पर काबू पाना मुश्किल हो गया. अभी तक दर्जनों दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं. हालांकि मंगलवार सुबह के बाद आग पर कंट्रोल होना शुरु हो गया. बताया जा रहा है कि अभी कुछ एरिया में ही आग लगी हुई है.

रात में चली तेज आंधी से फैली आग

बता दें कि आगजनी उस समय हुई, जब सोमवार की रात तेज आंधी चल रही थी। इससे उड़ी कोई चिंगारी कबाड़ में आकर गिरी और रात करीब 10 बजे आईएमटी मानेसर के सेक्टर-6 में 30 एकड़ में फैले कबाड़ और झुग्गियों में आग लग गई. आग की लपते इतनी तेज थी कि देखते ही देखते उसने पूरे इलाके को अपनी चपेट में ले लिया. तेज हवाओं के साथ आग की लपटों और धुएं के गुबार से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों की मानें तो तेज हवाओं के चलते आग इलाके में फैल गई.

आगजनी में जला सामान

लोगों ने आग में फंसे झुग्गी वासियों की मदद की और उन्हें बाहर निकाला. हालांकि पुलिस जवान और दमकल कर्मियों ने ज्यादातर झुग्गी वासियों को पहले ही निकाल लिया था. इलाका खाली करवा लिया था, लेकिन आग लगने की शुरुआत में कई लोग उसमें झुलस गए. आग लगने की जानकारी मिलते ही अस्पतालों की टीमें और एंबुलेंस मौके पर पहुंची. आला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. फायर अधिकारी ललित वर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह के बाद आग पर कंट्रोल होना शुरु हो गया.

Show More
Back to top button