हरियाणा

हरियाणा: जाने अगले 24 घंटे में क्या रहेगा मौसम का हाल

हरियाणा: जाने अगले 24 घंटे में क्या रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा और राजस्थान से लगते कुछ हिस्सों में हाल ही में हुई बरसात ने ठंड के मौसम की स्थिति निर्धारित कर दी है। पहाड़ों में बर्फबारी व बरसात आने वाले दिनों में बर्फीली हवाओं के लिए ट्रिगर प्रदान करेगी।

 

 

पहाड़ों की ढलानों पर चलने वाली बरसात और ठंडी हवाओं के अभाव में, अधिकांश स्थानों पर रात का तापमान एक अंक तक गिरने की संभावना है। बादल रहित आसमान पूरे क्षेत्र में दिन के तापमान को कम और 20 के मध्य तक बढ़ाने के लिए अच्छी धूप प्रदान करेगा। पंजाब के सीमावर्ती इलाके सबसे ठंडे रहने की संभावना है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद पिछले 24 घंटे में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। अगले 5-7 दिनों में इनमें और गिरावट आने की संभावना है। सर्दियों में सबसे ठंडे स्थान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेंगे।

 

 

हरियाणा में सबसे ज्यादा तापमान में गिरावट

हरियाणा में हिसार, नारनौल व करनाल के तापमान में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी। केंद्रीय मृदा लवणता अनुसंधान संस्थान के मुताबिक हरियाणा में तापमान की एक विस्तृत श्रृंखला होगी। जबकि हिसार, नारनौल और करनाल न्यूनतम तापमान 5 से 6 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे कम रहेंगे। जबकि रोहतक, रेवाड़ी, झज्जर और मेवात के साथ-साथ एनसीआर शहरों में लगभग 8-9 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। दिल्ली में भी इस अवधि के दौरान एक अंक के तापमान का एक और दौर होगा।

Back to top button