मनोरंजनहरियाणा

हरियाणा की सबसे बड़ी फिल्म ‘दादा लख्मी’ 8 November को होने जा रही release

8 November को release होने जा रही है, हरियाणा की सबसे बड़ी फिल्म जिसका सभी को बड़ी बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म में गुड़ियानी के पास तुम्बाहेड़ी गांव के रहने वाले अमित पहल हैं जिन्होंने फिल्म में लख्मी के दूसरे गुरु धूलिया खान का रोल किया है।

‘दादा लख्मी’ फिल्म में गुड़ियानी के पास तुम्बाहेड़ी गांव के रहने वाले अमित पहल हैं, जिन्होंने फिल्म में लख्मी के दूसरे गुरु धूलिया खान का रोल किया है। जो लख्मी को सोहनलाल के बेड़े में मिलता है, धूलिया ख़ान से लख्मी बेड़े में साज के ऊपर नाचना सिखता है। लख्मी धूलिया ख़ान को प्यार से चाचा बुलाता है। सोहनलाल के बेड़े में सिर्फ धूलिया खान एक ऐसा इंसान था जिसपे दादा लख्मी पूरी तरह भरोसा करते थे और उसको अपने दिल की बात बताते थे।

धूलिया खान के किरदार को तैयार करने के लिए अमित पहल ने 7 महीने तक दाढ़ी बढ़ाई और 8 किलो वजन बढ़ाया। अमित पहल ने दिल्ली विश्वविद्यालय में पढते हुए अभिनय करना शुरू किया और फिर अपनी कला को पहचानते हुए आगे की पढाई अभिनय में ही करने के लिए वो अभिनय में पोस्ट ग्रेजुएशन करने के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय चले गए। वहां से अपनी पढ़ाई पूरी करके निकलते ही उसे पता लगा की यशपाल शर्मा सर दादा लख्मी फिल्म बना रहे हैं, लख्मी फिल्म के लिए रोहतक में ऑडिशन दिया और यशपाल सर को इतना अच्छा लगा अमित का काम की उन्होंने उसे धूलिया खान का रोल दे दिया।

अमित पहल अभी मुंबई में रहते हैं और मुंबई में भी भारत की फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा काम कर रहे हैं। तुंबाहेड़ी गांव के अमित पहल अपनी सफलता का सारा श्रेय अपनी माताजी बिमला देवी और पिताजी मास्टर मनोज कुमार को देते हैं। राजकुमार राव के साथ रैपिडो एप के विज्ञापन में बतौर अभिनेता काम करने के साथ साथ उन्होंने अभी तक 3 वेब सीरीज भी की है।

ये है तीन वेब सीरीज

  1. बंबई मेरी जान (जिसको फरहान अख्तर की कंपनी ने प्रोड्यूस किया है और अगले साल अमेजन प्राइम पे आएगी).
  2. क्रैकडाउन सीजन 2 (जिसमे अमित पहल ने डबल एजेंट का रोल किया है)
  3. काठमांडू कनेक्शन सीजन 2 (ये सोनी लिव पे आएगी)

Back to top button