रेवाड़ीहरियाणा

हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात,जानिए क्या है कारण

दिल्ली जयपुर हाइवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेट्स लगा दिए है। फिलहाल वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप चालू है लेकिन जैसे ही यात्रा बॉर्डर पर पहुंचती है तो हाइवे जाम हो सकता है।

विभिन्न संगठनों द्वारा गुजरात से शुरू की गई भीम रूदन यात्रा को लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है। हरियाणा राजस्थान बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दिल्ली जयपुर हाइवे स्थित जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर पुलिस ने बैरिकेट्स लगा दिए है। फिलहाल वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप चालू है लेकिन जैसे ही यात्रा बॉर्डर पर पहुंचती है तो हाइवे जाम हो सकता है।

 

साउथ रेंज के आईजी ने भी बॉर्डर पर पहुंचकर मौके जायजा लिया है । आईजी ने कोई भी जानकारी देने से इंकार किया है। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस को देखते हुए लग रहा कि हरियाणा की सीमा में यात्रा को प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा।

भीम रूदन यात्रा का विरोध

जानकारी के मुताबिक गुजरात के अमहदाबाद से एक अगस्त को भीम रूदन यात्रा शुरू की गई थी। जो यात्रा राजस्थान के विभिन्न जिलों से होते हुए आज हरियाणा के रास्ते दिल्ली रवाना होनी थी लेकिन राजस्थान हरियाणा बॉर्डर पर यात्रा को रोकने के लिए पुलिस तैनात है।भीम रूदन यात्रा बाबा साहब और माहत्मा बुद्ध के चित्र से उकरे 1111 किलोग्राम के पीतल के सिक्के को संसद भवन में स्थापित करने की मांग है। लेकिन अनुमति  ना होने के कारण हरियाणा बॉर्डर पर यात्रा को रोकने की तैयारी की जा रही है।

दिल्ली जयपुर नेशनल हाइवे नंबर 48 पर जिस जगह किसान आंदोलन के चलते महीनों तक हाइवे जाम रखा गया था। ठीक उसी जगह फिर से पुलिस बैरिकेट्स और पत्थर लगाए जा रहे है। रेवाड़ी के अलावा दूसरे जिलों की पुलिस भी मौके पर बुलाई गई है। बैरिकेट्स भी पलवल और  महेंद्रगढ़ पुलिस के लाकर लगाए गए है।

 

फिलहाल फोरलेन के हाइवे पर दोनों साइड से सिंगल- सिंगल लेन ही चल रही है। जैसे ही यात्रा पहुंचती है तो हाइवे बंद करने से जाम लग सकता है। अभी भी पूरी तरह से हाइवे खुला ना होने के कारण यातायात धीरे धीरे निकल रहा है।

ये भी पढ़े : 109 करोड़ की 21 परियोजनाओं का सीएम खट्टर ने किया उद्घाटन एवं शिलान्यास https://rewariupdate.com/?p=22807

Show More
Back to top button