हरियाणा

सीएम एक मई को करेंगे मिशन अमृत सरोवर और 5 मई को विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण योजना का शुभारंभ

वीसी में एसीएस देवेन्द्र सिंह ने कहा कि मिशन अमृत सरोवर की शुरुआत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा एक मई श्रमिक दिवस पर प्रातः: 11 बजे जिला सोनीपत से की जाएगी। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी जिलों में दिखाया जाएगा। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण करने के लिए उचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कैबिनेट मंत्री व सांसद एवं विधायकगण बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
 

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल भी वीसी से जुड़े तथा अपने विचार रखते हुए बताया कि आगामी 5 मई को विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण योजना का शुभारंभ भी होगा, जिसके लिए संबंधित जिला उपायुक्त पहले से ही कार्ययोजना तैयार कर लें।
 

रेवाड़ी में मिशन अमृत सरोवर के तहत आयोजित वीसी में जानकारी देते डीसी यशेन्द्र सिंह।

डीसी यशेन्द्र सिंह ने आला अधिकारियों को वीसी में बताया कि बावल उपमंडल के गांव कुंडल में हरियाणा सरकार में सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल, कोसली उपमंडल के गांव दड़ौली में विधायक कोसली लक्ष्मण सिंह यादव तथा रेवाड़ी खंड के गांव बालियर खुर्द में विधायक रेवाड़ी चिरंजीव राव की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने योजना से संबंधित नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे उक्त तीनों जगहों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों करते हुए आवश्यक प्रबंध कराना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का पूरा लाभ मिल सके। डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त 2023 तक जिले के 75 तालाबों का सौंदर्यीकरण कर उनका कायाकल्प कर विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की इस योजना से जहां एक ओर जल संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा वहीं दूसरी ओर तालाबों की खूबसूरती में भी चार चांद लगेंगे।

 

Back to top button