हरियाणा

युवा वोट बनवाने के लिए 30 तक करें आवेदन : डीसी

युवा वोट बनवाने के लिए 30 तक करें आवेदन : डीसी

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यशेन्द्र सिंह ने जिला के युवाओं का आह्वान किया कि ऐसे युवा जिनकी आयु एक जनवारी 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो गई है वे अपना वोट अवश्य बनवाएं। ऐसे युवा अपना नाम मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए निर्धारित फार्म भरकर संबंधित बीएलओज के पास जमा करवा सकते हैं।

 

डीसी ने बताया कि चुनाव आयोग की ओर से जिला में मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के दौरान 30 नवंबर तक दावें व आपतियां प्राप्त की जा रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नए वोट बनवाना व मृतक के वोट को वोटर लिस्ट से हटाने के लिए मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान को गंभीरता से लेते हुए सभी बीएलओज अपने-अपने बूथों पर आगामी 30 नवंबर तक उपस्थित रहें।

 

यशेन्द्र सिंह ने स्पष्ट किया कि रविवार 28 नवंबर को अवकाश के दिन भी सभी बीएलओ अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर उपस्थित रहकर मतदाताओं से दावे तथा आपतियां प्राप्त करेंगे। डीसी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इस विशेष अभियान के तहत यदि कोई भी बीएलओ अपने कार्य में कोताही बरतेगा तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

 

वोटर हेल्पलाइन एप से एक टच पर लें चुनाव आयोग से जुड़ी विभिन्न सेवाएं : डीसी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी की गई वोटर हेल्पलाइन एप अब गूगल प्ले स्टोर पर भी उपलब्ध है। अब आमजन मतदाताओं से संबंधित विभिन्न सेवाओं व सुविधा के लिए वोटर हेल्पलाइन एप को डाउनलोड कर प्रयोग कर सकते हैं। इसके माध्यम से मतदाता एक टच पर मतदाता पहचान पत्र डाउनलोड करने के साथ-साथ मतदाता सूची में नाम ढूंढ़ सकते हैं। मतदाता सूची खोज सकते हैं। शिकायत कर सकते हैं और फॉर्म भी भर सकते हैं। इस एप के माध्यम से वोटर कार्ड व अन्य परेशानियों का समाधान किया जा सकता है।

Show More
Back to top button