हरियाणा

भिवानी में भगवाधारी युवक ने मकबरे पर मारे हथोड़े, जानिए पूरा मामला

जानकारी के अनुसार भिवानी में ढ़ाणा रोड पर एक धार्मिक स्थल बना हुआ है. इसके मुख्य द्वार पर लगे बोर्ड पर लिखा है कि इस मंदिर का निर्माण नंद किशोर शर्मा दत्तक पुत्र स्व.फूलचंद शर्मा ने अपनी मां स्वर्गीय तारा देवी की याद में 1 अगस्त 2021 को कराया था. इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि अगर यहां मंदिर है तो मकबरा अंदर से कहां से आया. कहा जा रहा है कि इस जगह को लेकर पहले भी विवाद हो चुका है.

यहां सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में बजरंग दल के कार्यकर्ता जय श्री राम के नारों के बीच मजार जैसे पत्थर पर हथौड़े से वार करते नजर आ रहे हैं. मकबरे को तोड़ने के बाद यहां हनुमान जी की मूर्ति स्थापित की जाती है. वीडियो शनिवार को हनुमान जयंती का बताया जा रहा है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह पूरा मामला जातीय उन्माद फैलाने के लिए गढ़ा गया था.

भिवानी के एसपी अजीत सिंह शेखावत का कहना है कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. जहां मकबरे को गिराने की बात सामने आई है, वहां इसे बनवाने और इसकी रखवाली करने वाले दोनों ही हिंदू हैं. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि इमारत के अंदर मंदिर था या मकबरा. मामले में जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. अभी तक इस मामले में किसी की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है. अगर किसी ने सांप्रदायिक दंगा भड़काने की कोशिश की है, तो पुलिस उसके पास पहुंच जाएगी.

Show More
Back to top button