हरियाणा

हरियाणा: 4 नए फ्लाईओवर बनेंगे बावल पटौदी विधानसभा क्षेत्र में

हरियाणा: 4 नए फ्लाईओवर बनेंगे बावल पटौदी विधानसभा क्षेत्र में

हरियाणा में अब चार नए फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। ये फ्लाईओवर बावल-पटौदी विधानसभा क्षेत्र में बनाए जाएंगे। हरियाणा विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि बावल-पटौदी विधानसभा क्षेत्र में 4 फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। इससे वहां जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा पंचगांव में फ्लाईओवर बनाने के लिए NHAI को प्रस्ताव भेजा जाएगा। विधानसभा में डिप्टी सीएम ने विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी दी। दुष्यंत ने कहा कि कैथल में खनौरी से खुराना वाया चीका सड़क जल्द बनाई जाएगी।
हरियाणा के गुरुग्राम में बिलासपुर चौक पर फ्लाईओवर, राठीवास भुडका फुटओवर ब्रिज तथा मानेसर एलिवेटिड कोरिडोर का प्रस्ताव एनएचएआई के पास विचाराधीन है। एनएचएआई द्वारा अवार्ड किए जाने के बाद उक्त निर्माण कार्यों को जल्द पूरा कर दिया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा की अगर पंचगाँव चौक पर फ्लाईओवर बनाने का प्रस्ताव आएगा तो वहां भी फ्लाईओवर बना दिया जायेगा. एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में ‘वन ब्लॉक वन प्रोडक्ट’ योजना को बढ़ावा दिया जा रहा है, अगर कोसली विधानसभा क्षेत्र में भी 50 एकड़ से ज्यादा भूमि उपलब्ध हो जाएगी. तो वहां भी इस योजना के तहत औधोगिक क्षेत्र विकसित करने की कारवाई की जाएगी।

कैथल नाला की पटरी पर खनौरी सड़क से खुराना सड़क तक के निर्माण कार्य के सम्बन्ध में पूछे गए एक अन्य प्रश्न के उत्तर में उप मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मामले में वन विभाग की अंतिम मंजूरी लंबित है. इसलिए इस बारे में निर्माण कार्य के पूरा होने की समय-सीमा नहीं दी जा सकती है।

Show More
Back to top button