हरियाणा

हरियाणा दिवस : कल बाल भवन में सांस्कृतिक संध्या का किया जायेगा आयोजन

हरियाणा दिवस : कल बाल भवन में सांस्कृतिक संध्या का किया जायेगा आयोजन

हरियाणा दिवस के अवसर पर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, कला एवं संस्कृति मामले विभाग व जिला प्रशासन, रेवाड़ी के संयुक्त तत्वाधान में रविवार, 31 अक्टूबर की सांय पांच बजे बाल भवन ओपन एयर थिएटर में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा। सांस्कृतिक संध्या में उपायुक्त यशेन्द्र सिंह बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में हरियाणा के ख्याति प्राप्त कलाकार व स्कूल के विद्यार्थियों की रंगारंग प्रस्तुति होगी। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक संध्या में एकता व अखंडता बनाये रखने की शपथ भी दिलाई जाएगी।

 

DIPRO दिनेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा दिवस को लेकर प्रदेश सरकार ने जिला स्तर पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इसका उद्देश्य हरियाणवी कला संस्कृति को प्रोत्साहित करना व स्थानीय कलाकारों को भी उचित मंच उपलब्ध कराना है। सरकार के निर्देशों की अनुपालना में जिला प्रशासन रेवाड़ी द्वारा कार्यक्रम की तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हरियाणा के ख्याति प्राप्त कलाकार इस कार्यक्रम में भागीदारी करेंगे। साथ ही लाइव पेंटिंग का डेमो भी दिया जाएगा। वहीं स्कूली विद्यार्थी भी अपनी रंगा रंग प्रस्तुति देंगे।

 

डीआईपीआरओ ने बताया कि जिलास्तरीय आयोजन को लेकर सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की ओर से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। विभाग की ओर से सोशल मीडिया व अन्य प्लेटफार्म पर कार्यक्रम की जानकारी दी जा रही है। जिला प्रशासन की ओर से आयोजित समारोह में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की नवीनतम गाइडलाइन्स का कार्यक्रम में पालन किया जाएगा। जिला प्रशासन की ओर से उत्सव में भागीदारी करने के लिए जिलावासियों को खुला निमंत्रण दिया गया है।

Show More
Back to top button