हरियाणा

नन्हे कलाम प्रोजेक्ट के तहत बच्चों का किया जा रहा है सर्वांगीण विकास

नन्हे कलाम प्रोजेक्ट के तहत बच्चों का किया जा रहा है सर्वांगीण विकास

रेवाड़ी जिला में शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय विद्यालयों में चलाए जा रहे प्रोजेक्ट नन्हे कलाम के क्रियांवयन को लेकर जिला प्रशासन हर पहलू पर नजर रखे हुए है। प्रोजेक्ट प्रभावी रूप से बच्चों के हित में रहे इसके लिए डीसी यशेंद्र सिंह ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए मॉनिटरिंग करने को कहा है। साथ ही मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी को भी इस प्रोजेक्ट के तहत चल रही गतिविधियों पर ध्यान देते हुए बच्चों के सर्वांगीण विकास में सहभागी बनने के लिए प्रेरित किया है।

 

डीसी यशेंद्र सिंह के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी अमन वालिया ने एसआरआई संस्था व जिला प्रशासन की ओर से सरकारी विद्यालयों में चलाए जा रहे प्रोजेक्ट नन्हे कलाम के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय बगथला में आयोजित अभिभावक-शिक्षक बैठक में शामिल होकर गतिविधियों का आंकलन किया। बैठक में उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से बातचीत की और कक्षा में बैठकर बच्चों के पढ़ाई के स्तर के बारे में जानकारी भी जुटाई। उन्होंने इस प्रोजेक्ट ने अंतर्गत चल रही गतिविधि को बेहद करीब से जाना। उन्होंने बच्चो को पढ़ाने वाले फेल्लो टीचर से भी बातचीत की।

 

उन्होंने बच्चों एवं फेल्लो टीचर को शिक्षा के महत्व को बताते हुए, जवाहर नवोदय विद्यालय की खासियत बताकर प्रेरित किया, और उनके बदलते भविष्य की कल्पना करवाई। उपस्थित फेलो टीचर रजनी और रविंद्र को कहा कि आपका यह योगदान इन बच्चों के भविष्य बदलने से एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित होगा और इससे जो संतुष्टि आपको मिलेगी वो अमूल्य होगी और यह सफर आपके जीवन में भी अवश्य बदलाव लाएगा।

Show More
Back to top button