हरियाणा

जनहितकारी नीतियों की जानकारी पहुंच रही है ग्रामीण स्तर तक

जनहितकारी नीतियों की जानकारी पहुंच रही है ग्रामीण स्तर तक

सात साल बेमिसाल थीम के साथ हरियाणा सरकार की जनहितकारी एवं कल्याणकारी नीतियों को आमजन तक पहुंचाने के लिए चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत ग्रामीण स्तर तक लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विशेष प्रचार अभियान के तहत प्रभावी रूप से कदम बढ़ाते हुए विभाग की भजन मंडली आमजन को योजनाओं से अवगत करा रही है।

 

सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग के भजन पार्टी कलाकारों द्वारा बुधवार को गांव जलालपुर व रूध में पहुंचकर प्रचार-प्रसार किया गया। लोक शैली में किए जा रहे प्रचार में आजादी अमृत महोत्सव के तहत ग्रामीणों को स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के वीर योद्धाओं के बलिदान की गौरवगाथा सहित सात साल में मौजूदा सरकार के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का उल्लेख लोक गायन विधा से किया जा रहा है। साथ ही क्षेत्रीय अमले द्वारा ग्रामीणों को बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं क्रियांवित की गई हैं जिन्हें विभागीय स्तर पर अमल में लाया जा रहा है। विशेष प्रचार अभियान के दौरान ग्रामीणों को भ्रष्टाचार मुक्त हरियाणा, अंत्योदय सरल, परिवार पहचान पत्र, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन अरोग्य योजना सहित लिंगानुपात सुधार में उठाए जा रहे कदमों के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

 

डीआईपीआरओ दिनेश कुमार ने बताया कि विभाग के महानिदेशक डा.अमित कुमार अग्रवाल व डीसी यशेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में चल रहा विशेष प्रचार अभियान प्रभावी रूप से जिला रेवाड़ी में जारी है। उन्होंने बताया कि आमजन मानस को सरकार की योजनाओं का बेहतर ढंग से लाभ उठने के लिए प्रेरित करने के लिए विशेष प्रचार अभियान सशक्त भूमिका निभा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रति दिन आगामी 8 दिसंबर तक शेड्यूल अनुसार भजन पार्टी गांवों में दस्तक देते हुए हर वर्ग के उत्थन के लिए किए गए कार्यों की जानकारी सांझा करने में सक्रिय भूमिका निभाएंगी।

Show More
Back to top button