Thursday, December 9, 2021
HomePoliceसरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी

सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी

थाना खोल पुलिस ने सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी करके पैसे एठने के मामले मे कार्रवाई करते हुए एक और आरोपी को अदालत से प्रोडेक्श्न वारंट पर गिरफ्तार करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। जिसकी पहचान राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गाँव रामसिंह पूरा निवासी अजय राठौड़ के रूप मे हुई है।

 

 

जांचकर्ता ने बताया कि रेवाड़ी जिले के गाँव मामडिया अहीर निवासी जलदीप ने 12 फरवरी 2021 को पुलिस को शिकायत दी थी कि मैं फौज से सेवानिवृत हूँ। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गाँव नीनाण निवासी सुरेश कुमार मेरे साथ फौज मे नौकरी करता था। जिसने मुझे बताया कि मेरा साला मदन लाल निवासी रामगढ जिला हनुमानगढ पैसे लेकर सरकारी नौकरी लगवाता है। अगर तुम्हारे कोई लगवाना हो तो बता देना। इसके बाद मैंने अपने दो रिशतेदारों के लड़कों को नौकरी लगवाने के लिए कहा। उसने मुझे नौकरी लगवाने के लिए दोनों लड़कों के लगभग 15 लाख रूपये मांगे। इसके बाद उसने नौकरी लगवाने का झांसा देकर थोड़ा-थोड़ा करके सारे पैसे मुझसे ले लिए। इसके बाद मुझे गुमराह करने के लिए सुरेश समय-समय पर मेरे व्हाटसप पर नौकरी के फर्जी दस्तावेज भी भेजता रहा। उसके काफी समय बीत जाने के बाद ना तो मेरे रिश्तेदारो को कोई नौकरी पर नही लगवाया न कोई ज्वाइनिंग आई। जब मै उसके घर पर पैसे लेने के लिए गया तो उसने कहा कि पैसे मेरा साला मदन लाल देगा। जब मैंने मदन लाल के बारे मे पता किया तो पता चला उसके पास कुछ भी नही है।

 

 

पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके दो आरोपी सुरेश व उसके साले मदन लाल को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों से पूछताछ मे राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के गाँव रामसिंहपुरा निवासी अजय राठौड़ का नाम सामने आया था। इसके बाद पुलिस ने मामले मे आगामी कार्रवाई करते हुए मामले मे संलिप्त तीसरे आरोपी अजय राठौड़ निवासी गाँव रामसिंहपुरा जिला हनुमानगढ़ को अदालत से प्रोडेक्श्न गिरफ्तार करके दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। उक्त आरोपी धोखाधड़ी के एक अन्य मामले मे राजस्थान की नोहर जेल मे बंद था।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments