Thursday, December 9, 2021
HomeNationalकृषि कानून रद्द होने से किसानों में ख़ुशी, बोले अब एमएसपी की...

कृषि कानून रद्द होने से किसानों में ख़ुशी, बोले अब एमएसपी की गारंटी का कानून बना दें सरकार

कृषि कानून वापिस लिये जाने के ऐलान के बाद किसानों में ख़ुशी का मौहोल है. रेवाड़ी के गंगायचा टोल प्लाजा पर भी आन्दोलन कर रहे किसानों ने लड्डू बांटकर किसानों की जीत की ख़ुशी मनाई.  किसानों का कहना है कि सरकार एमएसपी की गारंटी पर कानून बना दे जिसके बाद वो घर वापिस चले जायेंगे. आपको बता दें कि रेवाड़ी जिले में रेवाड़ी –रोहतक हाइवे पर गंगायचा टोल प्लाजा पर किसान आन्दोलन कर रहे है. और दिल्ली –जयपुर हाइवे पर हरियाणा राजस्थान बॉर्डर पर राजस्थान की सीमा में किसानों का आन्दोलन चल रहा है.

 

गंगायचा टोल प्लाजा पर आन्दोलन कर रहे किसानों ने कहा कि लम्बे संघर्ष के बाद किसानों के सामने मोदी सरकार ने देर से ही सही लेकिन घुटने टेक दिए है. संयुक्त किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र कामरेड ने कहा कि 21 नवंबर को रेवाड़ी शहर में वाहनों के जरिये अभी जीते है आगे और जीतेंगे नारे के साथ जुलूस निकाला जायेंगा. साथ ही किसान आन्दोलन का सहयोग करने वाले सभी वर्गो का धन्यवाद भी किया जायेगा.

वहीँ भारतीय किसान यूनियन चढूनी के जिला अध्यक्ष समय सिंह ने कहा कि उन्हें पता था कि आज नहीं तो कल सरकार किसानों के सामने झुकने पर मजबूर हो जायेगी . उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की दिल्ली में कल बैठक होगी उसके बाद ही बयान जारी किया जायेगा. यानी अभी साफ़ नहीं है कि रस्ते सामान्य रूप से खुल पायेंगे या नहीं. क्योंकि अभी एमएसपी की गारंटी पर कानून बनाने की मांग किसानों की बरक़रार है.

बता दें कि आज सुबह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को वापिस लेने का ऐलान किया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments