Friday, January 21, 2022
HomeRewariशिक्षा विकास की धुरी शिक्षा के बिना मानव जीवन अधूरा : एसडीएम...

शिक्षा विकास की धुरी शिक्षा के बिना मानव जीवन अधूरा : एसडीएम रविन्द्र यादव

उपमंडल अधिकारी ना. रेवाड़ी रविन्द्र यादव ने बुधवार को राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोनसीवास में बच्चों को पुस्तकें व फल वितरित करते हुए कहा कि शिक्षा विकास की धुरी है शिक्षा के बिना मानव जीवन अधूरा है। उन्होंने कहा कि बच्चें मन लगाकर शिक्षा ग्रहण करें। उन्होंने शिक्षकों से आह्वïन किया वे बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करें ताकि बच्चे जीवन में सफलता प्राप्त कर सकें। उन्होंने कहा कि आज के युग में पढाई के बिना कुछ नहीं है, पढ लिख कर अच्छी बाते सीखेगें और श्रेष्ठ नागरिक बनते हुए देश के विकास में अपना योगदान देगें। उन्होंने कहा कि सभी बच्चों को शिक्षा प्राप्त करनी चाहिए। शिक्षा प्राप्त करके ही बच्चे देश का भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं।

 

एसडीएम ने कहा कि हरियाणा सरकार बच्चों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान दे रही है तथा बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले इसके लिए बच्चों को छात्रवृति भी प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्वयं सेवी संस्थाएं भी बच्चों की मदद के लिए आगे आ रही है और बच्चों को शिक्षा के लिए नि:शुल्क किताबें, वर्दी समय-समय पर उपलब्ध करा रहे है।

 

 

रविन्द्र यादव ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में किया हुआ दान सबसे बड़ा दान है जो व्यक्ति बच्चों की शिक्षा के लिए मदद करते है भगवान उनकी मदद स्वयं करते है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments