Thursday, December 9, 2021
HomeRewari25 व 26 नवंबर को श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए...

25 व 26 नवंबर को श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए होगा ई-श्रम शिविरों का आयोजन

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर श्रम विभाग एवं ओद्यौगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा 25 नवंबर गुरुवार को गांव नंदरामपुर बास, नांगलिया, रणमुख, कमालपुर, लुखी, बिसोहा, अनाज मंडी नजदीक भाड़ावास फाटक में श्रमिकों के श्रम कार्ड बनाने के लिए ई-श्रम शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

 

 

सहायक श्रम आयुक्त जीडी कादियान ने बताया कि बुधवार को श्रम विभाग द्वारा लोगों को कैम्प के माध्यम से ई-श्रम कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने बताया कि ई-श्रम कार्ड बनवाने के इच्छुक श्रमिक 25 नवंबर को गांव नंदरामपुर बास, नांगलिया, रणमुख, कमालपुर, लुखी, बिसोहा, अनाज मंडी नजदीक भाड़ावास फाटक व 26 नवंबर को भोतवास, लाधुवास, लिसान, लेबर चौक एट धालियावास गांव में आयोजित कैम्प में रजिस्ट्रेशन का कार्य करवा सकते है ताकि पात्र लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ मिल सकें। उन्होंने बताया कि इन कैम्पों में योग्य लाभाथियों के ई-श्रम, आयुष्मान कार्ड आदि बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन का कार्य किया जाएगा।

 

 

सहायक श्रम आयुक्त ने बताया कि लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए कैम्प में परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, राशन कार्ड, बैंक खाता कॉपी, ऐक्टिव मोबाईल नंबर साथ लेकर आना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि कार्ड बनाने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नही लगेगा। उन्होंने पात्र लाभार्थियों से कार्ड बनवाने की अपील की है।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments