Friday, January 21, 2022
HomeHaryanaजिला रेवाड़ी में कड़ी सुरक्षा से नकल रहित हुई एचटेट लेवल-3 की...

जिला रेवाड़ी में कड़ी सुरक्षा से नकल रहित हुई एचटेट लेवल-3 की परीक्षा

जिला रेवाड़ी में बनाए गए विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 (HTET)  के लेवल-3 (PGT) की परीक्षा शनिवार को कड़ी सुरक्षा से नकल रहित संपन्न हुई। डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि परीक्षा के दौरान हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी की गई हिदायतों व कोविड-19 नियमों की पूर्ण रूप से पालना करते हुए कड़ी जांच और अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद ही परीक्षार्थियों को सेंटर हॉल में प्रवेश दिया गया। परीक्षा केंद्रों पर पुलिस के अलावा प्रशासन के अधिकारी भी तैनात रहे। जिला में सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार ओवरऑल इंचार्ज रहे।

 

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन शांतिपूर्वक व पारदर्शी परीक्षाएं आयोजित करवाने के लिए सजग है। कई लेवल पर जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया और उन्हें कोई भी सामान साथ ले जाने की छूट नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के दृष्टिगत वीडियोग्राफी, बॉयोमैट्रिक और सीसीटीवी आदि की पूर्ण व्यवस्थाएं की गई हैं।

 

रविवार को दो सत्रों में होगी परीक्षा :

डीसी ने बताया कि 19 दिसंबर, रविवार को दो चरणों में एचटेट(HTET) परीक्षा होगी। इसके लिए भी जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने बताया कि 19 दिसंबर को पहले चरण में लेवल-2 (TGT) की परीक्षा सुबह 10 से 12:30 बजे तक तथा दूसरे चरण में लेवल-1 (PRT) की परीक्षा सांय 3 से 5:30 बजे तक आयोजित होंगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments