Thursday, December 9, 2021
HomeNationalEPFO : न्यूनतम पेंशन व ब्याज दरों पर फैसला हो सकता है...

EPFO : न्यूनतम पेंशन व ब्याज दरों पर फैसला हो सकता है आज

ईपीएफओ सदस्यों के लिए आज का दिन बेहद खास है. उनके लिए आज बड़ी खुशखबरी आ सकती है है. मोदी सरकार पीएफ खाताधारकों को दी जाने वाली न्यूनतम पेंशन की राशि बढ़ा सकती है. आज होने वाली EPFO के सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी की बैठक में इस पर विचार किया जाएगा. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के खाताधारकों को 2021-22 में मिलने वाली ब्याज दरे क्या होंगी। ईपीएफओ ने दिल्ली में होने वाली सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टीज की बैठक का सर्कुलर जारी कर दिया है और सदस्यों के लिए एजेंडा भी तय कर दिया है।

 

 

ट्रेड यूनियनों ने मौजूदा न्यूनतम पेंशन को बढ़ाकर 1,000 रुपये से 6,000 रुपये तक करने की मांग की है वहीं संकेत इस बात के मिल रहे हैं कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ ट्रस्टी या CBT इसे बढ़ाकर 3,000 रुपये कर सकता है. EPFO के पैसे को निजी कॉरपोरेट बॉन्ड में निवेश करने का विवादास्पद मुद्दा भी बैठक में चर्चा का विषय रहेगा. साथ ही 2021-22 के लिए पेंशन फंड की ब्याज दर क्या रखी जाए इस मुद्दे पर भी फैसला लिया जा सकता है.

 

चालू वित्तवर्ष के लिए ईपीएफ में जमा राशि पर ब्याज दरों पर भी फैसला हो सकता है, जो 8.50% है। माना जा रहा है कि इसे बरकरार रखा जाएगा। बैठक में ईपीएफओ के पैसे को निजी कॉरपोरेड बॉन्ड में निवेश करने के विवादास्पद मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments