Thursday, January 20, 2022
HomeAdministrationअनाज मंडी में ट्रांसपोर्टर की मनमानी , डीसी ने लिया एक्शन

अनाज मंडी में ट्रांसपोर्टर की मनमानी , डीसी ने लिया एक्शन

प्रदेश की अनाज मंडियों में एक अक्टूबर से बाजरे की उपज की खरीद की जा रही है.  और खरीद प्रकिया के कुछ समय बाद से ही मंडी में उठान की समस्या से व्यापारी परेशान है . व्यापरियों का कहना है की ट्रांसपोर्टर मनमानी कर रहा है . उठान की एवज में व्यापारियों से 4 से 7 रूपए प्रति किवंटल के हिसाब से वसूल किये जा रहे है .

आज मंडी में खरीद प्रकिया का ओचक निरिक्षण करने पहुँचे जिलाधीश यशेंद्र सिंह के सामने भी व्यापारियों ने अपनी ये समस्या रखी ..जिसके बाद जिलाधीश ने कहा की उठान में देरी करने पर ट्रांसपोर्टर के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी .   जिलाधीश ने कहा की जिस सीरियल से खरीद प्रकिया की जा रही है उसी सीरियल से उठान किया जाये .

आपको बता दें की रेवाड़ी अनाज मंडी में अब तक 31 हजार 564 मीट्रिक टन बाजरा खरीदा जा चुका है जिसमें से 23 हजार 750 मीट्रिक टन का ही उठान कार्य हुआ है,  इस उठान कार्य में कोताही बरतने वाले ट्रांसपोर्टर के खिलाफ एसडीएम रेवाड़ी को जांच करने के निर्देश डीसी ने  दिए है ।

यहाँ आपको बता दें की बाजरे की हैफेड व वेयरहाउस एजेंसियों के मार्फत मंडियों से खरीदारी की जा रही है। और उठान के लिए एक ट्रांसपोर्टर को कॉन्ट्रेक्ट दिया हुआ है . व्यपारियों का कहना ट्रांसपोर्टर के पास इतनी गाड़ियाँ नहीं है है जो मंडी से उठान जल्द कर पायें और जो गाड़ियाँ उठान के लिए लगाईं हुई है वो जो व्यापारी अतिरिक्त पैसे देता है उसी के माल का उठान करता है . जिसके कारण मंडी में उठान ना होने की समस्या से काफी परेशानी हो रही है . इस समस्या को व्यापारी कुछ दिन पहले मंडी का निरिक्षण करने पहुँचे सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल के सामने भी रख चुके थे लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ और अब जिलाधीश के सामने व्यापारियों ने समस्या रखी है . देखते है क्या एक्शन होगा .

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments