Thursday, September 23, 2021
advt

ऑनलाइन जमाबंदी व मुटेशन के कार्य में तेजी लाने के डीसी ने दिए निर्देश |

advt.

ऑनलाइन जमाबंदी व मुटेशन के कार्य में तेजी लाने के डीसी ने दिए निर्देश |
रेवाड़ी, 1 जून। डीसी यशेन्द्र ङ्क्षसह ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि ऑनलाइन जमाबंदी व मुटेशन के कार्य में तेजी लाएं तथा 22 जून को राजस्व विभाग के अधिकारियों की बैठक में राजस्व से संबंधित कोई कार्य लंबित न हो। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह मंगलवार को जिला राजस्व अधिकारियों के साथ ऑनलाइन जूम ऐप के माध्यम से समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस तहसीलदार व नायब तहसीलदार के क्षेत्र में कोई घटना होती है यदि उस घटना का विवरण कोई अन्य व्यक्ति दें, इससे पहले तहसीलदार व नायब तहसीलदार को अपने क्षेत्र की घटना को संबंधित एसडीएम व उपायुक्त कार्यालय के संज्ञान में लानी होगी।

उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में कोई किसी घटना तहसीलदार या नायब तहसीलदार की जगह अन्य सोर्स से उन्हें पता चली तो वे एसीआर में उस अधिकारी की कार्यप्रणाली के बारे में विवरण दर्ज करेगें। उन्होंने कहा कि डी-मार्केशन के जो भी केस मिले है उन पर अब राजस्व विभाग के अधिकारी कार्य करना शुरू करें। उन्होंने कहा कि एफसीआर व सीएजी से जो भी पत्र प्राप्त होते है, उनकी डायरी करना सुनिश्चित करें।

Advt.


डीसी ने कहा कि तहसीलदार व नायब तहसीलदार जब भी विजिट पर हो तो वे अपने-अपने क्षेत्र की सीएससी का निरीक्षण अवश्य करें। उन्होंने बताया कि कई स्कीम लोगों के लिए फ्री में उपलब्ध करवाई हुई है जिनका पैसा सीएससी को सरकार देती है। उन्होंने कहा कि जिस तहसील व सब-तहसील के भवन व स्टॉफ क्वाटर बनने है उसकी रिपोर्ट तुरंत भेजे। इसके अतिरिक्त डीसी ने राजस्व से संबंधित कई निर्देश भी दिएं।
वेबीनार में एडीसी राहुल हुडडा, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, डीआरओ राजेश ख्यालिया, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, मनमोहन, जितेन्द्र, नायब तहसीलदार, निशा, भूप सिंह, रवि कुमार, अजय कुमार, सौरव, अस्तित्व परासर, अरूणा कुमार ने भी भाग लिया।

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles