Thursday, December 9, 2021
HomePoliceरेवाड़ी जिले में सभी थानों में स्थापित की गई साईबर डेस्क

रेवाड़ी जिले में सभी थानों में स्थापित की गई साईबर डेस्क

साइबर अपराध लगातार बढ़ रहा है। साइबर अपराधी रोजाना किसी न किसी माध्यम से ऑनलाइन ठगी कर लोगों को चूना लगा रहे हैं। इसे लेकर हरियाणा पुलिस ने साईबर अपराध को रोकने के लिए नई पहल की है। जिसके तहत पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार सभी जिलो के थानों में साईबर डेस्क की स्थापना की गई है।

 

इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार के मार्गदर्शन में जिला रेवाड़ी के सभी थानों में साईबर डेस्क की स्थापना की गई है। जिसके तहत हर थाने में साईबर डेस्क पर एक डेस्क प्रभारी व एक सहायक नियुक्त किया गया है। रेवाड़ी जिले में साईबर डेस्क का नोडल अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी अमित भाटिया को नियुक्त किया गया है।

 

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि इलेक्ट्रोनिक वोलेट या ओटीपी के जरिये साईबर अपराधी आम लोगो को ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार बना रहे हैं। जिसको रोकने के लिए जिले में सभी 12 थानों में साईबर डेस्क की स्थापना की गई है।आमजन अपनी साईबर फ्रॉड से सम्बंधित शिकायत अपने नजदीकी थाना में स्थापित की गई साईबर डेस्क पर जाकर दर्ज करवा सकते हैं। जिस पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा साईबर डेस्क होने से जिले में साइबर अपराधों में भी कमी आएगी। भविष्य में भी साईबर डेस्क को और मजबूत करने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments