Friday, January 21, 2022
HomePoliceपुलिस अधीक्षक रेवाड़ी राजेश कुमार की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी आयोजित

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी राजेश कुमार की अध्यक्षता में अपराध गोष्ठी आयोजित

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी राजेश कुमार की अध्यक्षता में आज सचिवालय के मिटिंग हाल में सभी पर्यवेक्षण अधिकारियो, थाना प्रबंधकों, सीआईए इन्चार्ज, सभी चौकी प्रभारियों के साथ अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे पुलिस अधीक्षक महोदय ने जिला मे वर्ष 2021 मे घटित हुए अपराधों के बारे मे सभी थाना प्रभारियो से गहनता से पुछताछ की है। सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि लम्बित मामलो का जल्दी से जल्दी निपटारा करे व शिकायतकर्ता की शिकायत पर तुरंत कार्यवाही करें।

 

 

पुलिस अधीक्षक महोदय ने निर्देश दिए कि अधिकारी पुराने व लंबित मामलों व शिकायतों का जल्दी से जल्दी निपटान करें। कोई भी दरखास्त व मुकदमा ज्यादा समय बिना किसी उचित कारण के लंबित न रहे। अनुसंधान अधीन केसों का निपटारा जल्दी से जल्दी  करे। चिन्हित अपराधों के बारे में निर्देश देते हुए कहा कि पर्यवेक्षण अधिकारी घटनास्थल पर स्वयं जाकर अनुसंधानकर्ता को निर्देश दें व गाइडलाइन के अनुसार ही अनुसंधान करवाएं।

 

उन्होने बताया की जिस स्थान पर बार-बार चोरी या लूट की घटनाए हो रही है, वहां पर स्पेशल ड्यूटी  लगाकर अपराध पर रोक लगाए। समय-समय पर अपने-अपने इलाके में ज्यादा से ज्यादा गश्त पैट्रोलिंग करें, पूर्व अपराधियों को समय समय पर चैक करें तथा उद्घोषित अपराधियों का पता लगाकर उन्हे गिरफ्तार करे। मुकद्दमों मे बकाया दोषियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करे। महिला विरुद्ध अपराध व अन्य मामलों में जल्दी से जल्दी कार्यवाही करवाएं। यदि कोई झूठा मुकदमा दर्ज करवाता है तो उसके विरूद्ध कानूनी कार्यवाही की जाए।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments