Monday, November 29, 2021
HomeAdministrationकोरोना वायरस : जिले रिकवरी रेट 88 फीसदी, लेकिन बढ़ते केस बढ़ा...

कोरोना वायरस : जिले रिकवरी रेट 88 फीसदी, लेकिन बढ़ते केस बढ़ा रहें चिंता

रेवाड़ी, 16 सितंबर। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने बुधवार को जिला सचिवालय सभागार में कोविड मैनेजमेंट की समीक्षा करते हुए कहा कि कोविड के बढ़ते हुए केसों के मद्देनजर जिले में कोविड मरीजों के लिए बैडो की संख्या बढ़ाई जाए,  जिसके लिए जगह का भी चयन करें। उन्होंने कहा कि जो भी कोविड मरीज रेफर किया जाता है , तो उसके लिए भी गुरूग्राम के अच्छे अस्पतालों से संपर्क करें।
एडीसी ने कहा कि जिले में आक्सीजन की कमी न रहें इसके लिए अपनी पुरी तैयारी रखें। उन्होंने कहा कि हमें कोविड की समस्या से निपटने के लिए हर प्रकार से तैयार रहना है। एडीसी हुड्डा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन लोगों के टैस्ट किए जा रहे है, उन्हें एसएमएस के जरिए सूचना मिलती रहे ताकि वे अपने घर पर रैजल्ट तक इंतजार करें तथा किसी के संपर्क में न आएं। उन्होंने कहा कि जो कोरोना पॉजिटिव होम आईसोलेशन व कोविड केयर सैंटर में है, उनसे दूरभाष पर सम्पर्क करें तथा उन्हें कोई परेशानी है तो तत्काल डॉक्टरों के संज्ञान में लाया जाएं।
एडीसी ने जिला कोविड मैनेजमेंट टीमों द्वारा मॉनिटरिंग व देखभाल के लिए चिकित्सा सुविधा, प्राईवेट अस्पताल में बेड प्रबंधन, वेंटिलेटर्स प्रबंधन, आईसीयू मैकरो प्रबंधन, कांटेक्ट ट्रेसिंग व इसके अपडेशन, पीएचसी की मॉनिटरिंग व कांटेक्ट ट्रेसिंग थ्रू आर आर टी, समय पर डाटा अपडेशन व टेस्टिंग लैब के साथ तालमेल बनाने, कंफर्म केसों की पुष्टिï करने, केसों को अस्पताल भेजने, होम आईसोलेशन, अनपेड क्वारंटीन मरीजों के स्वास्थ्य, पेड आईसोलेशन फैसेलिटी व संभावित कोविड पॉजिटिव को सुविधाएं मुहैया करवाने बारे विस्तार से समीक्षा की गई।
बैठक में बताया गया कि जिले में अब तक 55 हजार 497 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें से अब तक 5 हजार 45 कोविड पॉजिटिव में मिले है, अब एक्टिव केसों की संख्या 510 है। जिले का रिकवरी रेट 88.5 है।

डिप्टी सीएमओ डॉ अशोक कुमार ने बताया कि जीकेन कम्पनी धारूहेड़ा ने 125 ऑक्सीजन सेलेंडर व 23 ऑक्सीजन सेलेंडर वेयर हाउस से प्राप्त होने पर जिले में आक्सीजन सलेंडर की कोई कमी नहीं रहेगीं।
इस अवसर पर एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, डीएसपी हंसराज, डीआरओ विजय यादव, सीएमओ डॉ सुशील माही, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments