Thursday, September 23, 2021
advt

डीसी ने किया कोरोना वैक्सीन सैंटर का निरीक्षण

advt.

रेवाडी, 5 दिसंबर। नागरिक अस्पताल रेवाडी में बनाएं गए वैक्सीन सैंटर का उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आज निरीक्षण किया। कोविड-19 वैक्सीन की तैयारियों को लेकर उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने सीएमओ व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वैक्सीन सैंटर की व्यवस्थाओं तथा प्रबंधन पर चर्चा की। इस दौरान वैक्सीन के वितरण के बारे में कार्य योजना पर विचार किया गया।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि आम जनता तक कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए नागरिक अस्पताल रेवाडी में कोरोना वैक्सीन सैंटर बनाया गया है। उन्होंने कहा कि पहले स्वास्थ्य कर्मियों और सबसे अधिक जरूरतमंद लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला के नागरिक अस्पताल में कोविड-19 की टेस्टिंग के लिए एक लैब भी बनाई गई हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन सैंटर में वैक्सीन रखने के लिए तीन डी-फ्रीजर व तीन आइस्ड लाइनेड रेफ्रिजरेटर (आईएलआर) रखे जाएगें, जिसमें वैक्सीन के तापमान से लेकर हर तरह की चीज पर ध्यान दिया जाएगा। उपायुक्त ने इसके लिए समुचित रख-रखाव सुनिश्चित करने और गंभीरता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए वैक्सीन की भंडारण और रखरखाव की क्षमता भी जरूरी है।

Advt.

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में हैल्थ केयर वर्कर्स जैसे- सरकारी व प्राईवेट सेक्टर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी, आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स, पुलिस, नगरपरिषद, नगरपालिका, प्रशासनिक अधिकारी-कर्मचारी और अन्य फ्रंटलाइन वर्कर्स आदि शामिल होगें।
इस अवसर पर सीएमओ सुशील माही ने उपायुक्त को व्यवस्थाओं व किए गए प्रबंध के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस मौके पर एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, डॉ विजय प्रकाश, डॉ सर्वजीत, डॉ सुरेन्द्र, डॉ अशोक, डॉ दीपक सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहें।

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles