Thursday, September 23, 2021
advt

बड़ी मात्रा में पोलोथिन बरामद ..कौन करें कार्रवाई प्रशासन इस बात को लेकर उलझा रहा

advt.

पर्यावरण संरक्षण को लेकर पोलोथिन पूरी तरह से बैन है. बावजूद इसके बाजार में पोलोथिन का धडल्ले से इस्तेमाल हो रहा है . और पोलोथिन बैग का व्यापार करने वाले व्यपारियों ने बड़ी मात्रा में पोलोथिन का स्टॉक किया हुआ है . ऐसे ही एक व्यापारी द्वारा पोलोथिन का स्टॉक करने की सुचना सीएम फ़्लाइंग को मिली तो सीएम फ़्लाइंग की टीम ने शहर गंज बाजार में एक गोदाम पर रेड की और बड़ी मात्रा  में मौके से पोलोथिन बरामद की . लेकिन यहाँ दिलचस्प बात ये रही की घंटों इस बात की उलझन रही की इस मामले में कार्रवाई कौन सा विभाग करेगा ..जिसके बाद देर रात जीएसटी विभाग ने कार्रवाई शुरू की ..

 

Advt.

आपको बता दें की सीएम फ़्लाइंग की टीम लगातार शहर में अवैध रूप की जा रही गतविधियों को तालाशकर छापेमारी कर रही है . बुधवार शाम को सीएम फ़्लाइंग ने शहर के गंज बाजार स्थित श्री साईं इम्पोर्ट्स नाम के गोदाम पर रेड की ..जहाँ से करीबन 20 टन पोलोथिन बरामद की गई .  जिसपर सीएम फ़्लाइंग की टीम ने आगामी कार्रवाई करने के लिए नगर परिषद् के अधिकारीयों को कॉल की , फिर प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड को कॉल की गई और फिर देर रात जीएसटी विभाग के अधिकारी कॉल करने के बाद मौके पर पहुँचे और आगामी कार्रवाई शुरू की गई …यहाँ आपको बता दे की पर्यावरण संरक्षण को लेकर पोलोथिन बैन है इसलिए शहर के भीतर नगर परिषद् के अधिकारी कार्रवाई करते है . लेकिन इस मामले में नगर परिषद् के अधिकारीयों ने अपने हाथ खड़े कर दिए और कहा की उनके पास 25 हजार से ज्यादा का चालान करने का अधिकार नहीं है. वहीँ प्रदुषण बोर्ड के अधिकारीयों ने कहा की अगर प्रदुषण हो रहा होता तो ही वो कार्रवाई कर सकतें है . जिसके बाद जीएसटी विभाग के अधिकारीयों ने पोलोथिन बिना बिल के स्टॉक किये जाने के नियम के तहत कार्रवाई की है …और नगर परिषद् ने 25 हजार का चालान किया गया है.

इसके आलावा बुधवार को ही सीएम फ़्लाइंग की टीम ने कुतुबपुर स्थित मिठाइयों के गोदाम में रेड की ..जहाँ से खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने खोया , रसगुल्ला , दूध सहित पांच खाद्य पर्दार्थों के सैम्पल लिये ..वहीँ मिठाइयों को बनाने के लिए घेरलू सिलेंडर का इस्तमाल करने पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने कार्रवाई की है …विभाग ने छह घरेलु सिलेंडर मौके से बरामद किये है ..जिसके आधार पर रामपुरा थाना में केस दर्ज कराया गया है .

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles