Tuesday, October 26, 2021
advt

मुख्यमंत्री की घोषणाओं की एडीसी ने की समीक्षा …देखें क्या है स्टेट्स

advt.

जिला में मुख्यमंत्री की 187 घोषणाएं , जिनमें से 108 पर कार्य पूरा हो चुका है, 63 कार्य प्रगति पर है, 7 कार्य नॉन फिजीबल है तथा 9 कार्य लम्बित .

रेवाड़ी, 9 नवंबर। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाएं जो अभी लम्बित चल रही है उन्हें जल्द पूरा करवाना सुनिश्चित करें, ताकि लोगों को इन परियोजनाओं को लाभ मिल सकें।
एडीसी राहुल हुड्डा सोमवार को लघु सचिवालय सभागार में सीएम घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिला में मुख्यमंत्री की 187 घोषणाएं है, जिनमें से 108 पर कार्य पूरा हो चुका है, 63 कार्य प्रगति पर है, 7 कार्य नॉन फिजीबल है तथा 9 कार्य लम्बित है।
एडीसी ने हरियाणा राज्य परिवहन रेवाडी के महाप्रबंधक को निर्देश दिए है कि रेवाड़ी में बनने वाले नए बस स्टैण्ड के निर्माण कार्य के लिए कदम उठाएं, इस पर जीएम नवीन शर्मा ने बताया कि प्रस्तावित जगह पर जिन लोगों के मकान बने हुए है, उनकी अस्सिमेंट पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराई जा रही है।

राहुल हुड्डा ने राजकीय महिला कॉलेज बावल जिसका कार्य मार्च 2022 तक व राजकीय महिला कॉलेज जाटूसाना का कार्य जून 2021 तक पूर्ण होना है, इनके बारे में स्टेटस जाना और कार्य समय सीमा में पूरा करवाने के निर्देश दिए। राजकीय कॉलेज ब्वायज रेवाडी के बारे में बैठक में बताया गया कि उच्चतम शिक्षा विभाग को इसका नक्शा पास करवाने के लिए भेजा हुआ है। धवाना व भोहतवास अहीर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण के लिए अस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। एडीसी ने बावल में ईएसआई अस्पताल, एम्स, रेवाड़ी शहर के चौकों सौन्दर्यकरण, नगरपरिषद रेवाड़ी द्वारा 10 करोड़ के विकास कार्य, सोलहराही का जीर्णोउद्घार, हैफेड द्वारा स्थापित होने वाली फ्लोर मिल के कार्यो की समीक्षा की।

Advt.

एडीसी ने कहा कि सभी संबंधित विभाग यह सुनिश्चित करें कि सीएम घोषणा से जुड़े प्रोजेक्ट जिला स्तर पर लम्बित न हो इसके लिए लगातार मुख्यालय के संपर्क में रहें। उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने जिला के विकास को गति देने और आमजन को प्राथमिकता के आधार पर मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए विकास कार्यो की घोषणाएं की हुई है। जो कार्य लम्बित है उन पर शीघ्र कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन और विभागीय अधिकारियों का दायित्व बनता है कि सीएम घोषणाओं से जुड़े प्रोजेक्ट व कार्यक्रमों को तय समय सीमा में पूरा करें।

बैठक में एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम कोसली एवं डीडीपीओ कुशल कटारिया, हरियाणा राज्य परिवहन के महाप्रबंधक नवीन शर्मा, नगर परिषद ईओ अभय सिंह, नगर पालिका सचिव धारूहेडा समयपाल, राजकीय महाविद्यालय बावल के प्रिंसीपल डॉ अर्जुन, बावल कॉलेज के प्रो. राजेश बंसल, राजकीय महिला महाविद्यालय रेवाडी के प्रो. बलबीर, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता सचिन भाटी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

advt.

Related Articles

YouTube Channel
Video thumbnail
बाजरे की खरीद - बिक्री में बड़ा खेल ! बीजेपी विधायक बोले पैदावार से ज्यादा ख़रीदा बाजरा #rewarinews
07:00
Video thumbnail
बीजेपी विधायक और संयुक्त किसान मोर्चा आमने - सामने #rewari news live
33:03
Video thumbnail
करवा चौथ पर देखें रेवाड़ी का बाजार #rewariupdate
03:07
Video thumbnail
रेवाड़ी में जब पुलिस की गाडी के सामने बैठ गए डॉक्टर्स #rewariupdate
07:01
Video thumbnail
कोख का कातिल दलाल रंगे हाथों काबू #kosliupdate
02:43
Video thumbnail
बहुमंजिला ईमारत से गिरा मजदूर #rewariupdate
01:35
Video thumbnail
रेवाड़ी के 7 योगा खिलाड़ी का राष्ट्रिय प्रतियोगिता में हुआ चयन , डीसी ने किया सम्मानित #rewariupdate
02:45
Video thumbnail
बाल महोत्सव 2021 / बच्चों ने बनाई दिल को छू जाने वाली रंगोलियाँ #rewariupdate
03:04
Video thumbnail
DAP खाद संकट पर डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा #rewariupdate
02:26
Video thumbnail
गौरव मर्डर केस में पुलिस का खुलासा, माँ को थप्पड़ मारने से आहत दोस्त ने दिया था वारदात को अंजाम
03:51
47,087FansLike
11,767FollowersFollow
1,218FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles