Sunday, September 19, 2021
advt

विश्व पर्यावरण दिवस : सीजेएम वर्षा जैन ने जिला जेल में किया पौधारोपण

advt.
  • विश्व पर्यावरण दिवस पर सीजेएम वर्षा जैन ने जिला जेल में किया पौधारोपण
  • –जेल में जैविक खाद बनाने की प्रक्रिया भी हुई शुरू


रेवाड़ी 5 जून। हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण पंचकूला के निर्देशानुसार व दिनेश कुमार मितल, माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी की अध्यक्षता में व वर्षा जैन, मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाडी की देखरेख में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर जिला कारागार गृह रेवाड़ी में शनिवार को एक विशेष पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया ,जिसके तहत पौधारोपण किया गया।


इस मौके पर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी वर्षा जैन ने लोगों से यह भी अपील की कि ज्यादा से ज्यादा जैविक खाद का उपयोग करें क्योंकि इससे ना केवल पर्यावरण की रक्षा होती है बल्कि प्रदूषण भी कम होता है व भूमि भी उपजाउ होती है। सीजेएम ने जिला जेल रेवाड़ी में पौधारोपण भी किया।
श्रीमती जैन ने यह भी बताया कि पर्यावरण को बचाने के लिए हमे ज्यादा से ज्यादा पेड लगाने चाहिए जिससे पर्यावरण को बचाया जा सके। उन्होने लोगो से यह भी अपील की कि प्रत्येक इन्सान को अपनी जिदंगी मे कम से कम एक पेड अवश्य लगाना चाहिए जिससे पर्यावरण की रक्षा की जा सके।

Advt.


इसके अलावा नगर परिषद रेवाड़ी के सहयोग से जिला कारागार गृह मे जैविक खाद बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई, जिसमे विजयपाल सैनेटरी निरीक्षक नगर परिषद रेवाड़ी ने बताया कि जैविक खाद का उपयोग करने पर पौधो मे उर्वरक शक्ति बढती हैै। इस मौके पर जिला कारागार गृह के अधीक्षक अनिल कुमार भी उपस्थ्ति रहे।

advt.

Related Articles

46,334FansLike
11,640FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles