Thursday, December 9, 2021
HomeRewariबेसमेंट में मजदूर दबने का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

बेसमेंट में मजदूर दबने का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

रेवाड़ी में गर्ल्स स्कूल के पीछे दुकान के निर्माण के दौरान बेसमेंट में दबने से तीन मजदूरों की मौत का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिस फुटेज में ये दर्दनाक हादसा कैद हुआ है. सीसीटीवी फुटेज में साफ़ देखा जा सकता है कि सरियों का जाल बनाकर बस सीमेंट और कंकरीट भरने की तैयारीक की ही थी कि मिट्टी मौत बनकर मजदूरों पर आ गिरी ..जिसमें तीन मजदूरों की मौत हो गई.

 

आपको बता दें रेवाड़ी शहर के गर्ल्स स्कूल के पीछे आर्य समाज रोड़ स्थित एक पुरानी दूकान को तोड़कर नये सिरे से बनाने के लिए बेसमेंट की खुदाई की गई थी. जहाँ 18 नवंबर को सरियों का जाल बनाकर बेसमेंट के निर्माण की तैयारी की जा रही थी कि तभी मिट्टी खिसक गई और मलबा मजदूरों पर आ गिरा. जिसके बाद रेस्क्यू करके आरोपी ठेकेदार प्रेमचंद को जिंदा निकाला गया था और माँ –बेटी सहित तीन मजदूरों के शव निकाले गए थे.

 

पुलिस में दी शिकायत में मजदूरों ने बताया है कि उन्होंने ठेकेदार को कहा था कि साथ वाले प्लाट की मिट्टी टूटकर गिर सकती है. लेकिन ठेकेदार ने अनसुना करके काम जारी रखा. जिस शिकायत के आधार पर पुलिस ने दूकान मालिक जयकुमार और ठेकदार प्रेमचंद के खिलाफ लापरवाही और निर्माण पर रोक होने के बावजूद निर्माण करके एनजीटी के आदेशों की अवेहलना करने की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है.

 

यहाँ आपको ये भी बता दें कि बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एनजीटी ने निर्माण कार्य पर रोक लगाईं हुई है. लेकिन बावजूद इसके निर्माण कार्य किया जा रहा है. हालाँकि आज नगर परिषद् की कचरा एकत्रित करने वाली गाड़ी में लाउडस्पीकर के जरिये निर्माण कार्य पर रोक होने की जानकारी लोगों को दी जा रही है. लेकिन बावजूद इसके अभी भी निर्माण किया जा रहा है. जिस जगह ये हादसा हुआ उस बेसमेंट को अब भर दिया गया है. लेकिन उसके साथ ही अन्य लोग निर्माण कर रहे है. जबकि पता है कि निर्माण पर रोक लगाईं गई है. लेकिन ना लोग मान रहे है और ना अधिकारी एक्शन ले रहे है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments