Friday, January 21, 2022
HomeAdministrationबैंकर्स लोन आवेदकों के चक्कर न लगवायें, जल्द दें क्लीयरेंस -डीसी

बैंकर्स लोन आवेदकों के चक्कर न लगवायें, जल्द दें क्लीयरेंस -डीसी

रेवाड़ी, डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी बैंकर्स आमजन को केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा क्रियांवित की जा रही ऋण योजनाओं के तहत आवेदकों को अविंब ऋण उपलब्ध करवाकर उन्हें लाभांवित करें। बैंकर्स आवेदकों को ऋण प्रदान करने के लिए बेवजह चक्कर न कटवाएं। डीसी यशेन्द्र सिंह गुरूवार को पंजाब नेशनल बैंक की ओर से आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा कमेटी, जिला स्तरीय सलाहकार समिति तथा जिला स्तरीय सुरक्षा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैंकर्स को आवश्यक निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि बैंकर्स विभिन्न विभागों से संबंधित जो भी आवेदन लंबित हैं उन्हें जल्द से जल्द क्लीयरेंस देना सुनिश्चित करें। उन्होंने सरकार की मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत भी ऋण आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए आवेदकों को ऋण उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि जो बैंक समय पर डाट नहीं भेज रहे हैं उनके खिलाफ उनके मुख्यालय को लिखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि बैंकों में ऋण के लिए कितने आवेदन प्राप्त होते हैं, उनमें से कितने आवेदन बैंक द्वारा स्वीकार या अस्वीकार किए जाते हैं इसकी विस्तृत रिपोर्ट तैयार करके रखें। उन्होंने बैंको को ऋणों में बढोतरी व केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा क्रियांवित की जा रही योजनाओं के के तहत अधिक से अधिक ऋण देने के निर्देश दिए। बैंक सीडी रेशों में सुधार के लिए एडवांस बढ़ाएं।

बैठक में एडीसी आशिमा सांगवान ने सभी बैंको को निर्देश दिए कि सभी बैंको व एटीएम में सुरक्षा की दृष्टिï से अच्छी क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएं, यह सुरक्षा के लिए जरूरी है। उन्होंने बैठक में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना अटल पैंशन योजना सहित केन्द्र व राज्य सरकार की अन्य योजनाओं बारे विस्तार से समीक्षा की।
यह रहे मौजूद :
बैठक में एलडीएम भूपेन्द्र, गजदीश परिहार, अनुप कुमार, डीएसपी मोहम्मद जमाल सहित अन्य अधिकारीगण व बैंक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments