Friday, January 21, 2022
HomeHaryanaयौन शोषण को किसी भी सूरत में ना करे सहन : एएसपी

यौन शोषण को किसी भी सूरत में ना करे सहन : एएसपी

रेवाड़ी पुलिस की तरफ से इंदिरा गाँधी विश्वविद्यालय, मीरपुर परिसर में महिला एवं बाल विरुद्ध अपराध व महिला सुरक्षा विषय पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूनम ने विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को महिला एवं बाल विरुद्ध अपराध व महिला सुरक्षा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और  छात्र-छात्राओ को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों व महिलाओं के साथ यौन शोषण समाज के लिए अभिशाप हैं। जिसका शिकार महिलाओ के साथ-साथ बच्चे भी हो रहे हैं। महिलाओ व बच्चों के साथ होने वाले यौन शोषण को लेकर सख्त कानून भी बनाए गए हैं लेकिन इसके बावजूद भी ये घटनाएं बढ़ रही है।

 

जिसका मुख्य कारण  बच्चों के अभिभावकों व महिलाओं में कानून की पूर्ण जानकारी का ना होना व समाज का डर है  उन्होंने विश्वविद्यालय में उपस्थित छात्राओं से अपील की कि यदि आपके साथ आपका कोई सहपाठी, प्राध्यापक या कोई अन्य व्यक्ति यौन शोषण करता है तो उसे किसी भी सूरत में सहन ना करे बल्कि उसके खिलाफ आवाज उठाएँ तथा इसकी शिकायत तुरंत अपने नजदीकी थाना या महिला हेल्पलाइन पर करें। इस अवसर पर उन्होंने छात्र-छात्राओ द्वारा पोस्को अधिनियम व महिला विरुद्ध अपराध के सम्बन्ध में पूछे गए सवालों के जवाब भी दिए तथा महिला सिपाही सुषमा, सोनिका, मोनिका व रुबीना ने छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर भी सिखाए।

 

इस अवसर पर निरीक्षक अनीता प्रबंधक महिला थाना रेवाड़ी, सहायक उप-निरीक्षक प्रवीण इंचार्ज दुर्गा शक्ति रेवाड़ी, महिला सिपाही सुषमा, सोनिका, मोनिका, रुबीना के अलावा विश्वविद्यालय के छात्र-छत्राओं सहित युनिवर्सिटी का अन्य स्टाफ उपस्थित था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments