Friday, January 21, 2022
HomeAdministrationअटल किसान मजदूर कंटीन में किसान और मजदूरों को मिल रहा है...

अटल किसान मजदूर कंटीन में किसान और मजदूरों को मिल रहा है मात्र 10 रूपए में खाना

यहाँ दस रूपए में खिलाया जा रहा खाना , रसोई की ये है खासियत  
रेवाड़ी, 11 नवंबर। रेवाड़ी की अनाज मंडी में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजिविका मिशन  द्वारा चलाई जा रही अटल किसान-मजदूर कैंटीन में किसान व मजदूरों को मात्र 10 रूपए में भरपेट भोजन मिल रहा है। यह कैंटीन हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड द्वारा शुरू की गई है।
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी अनाज मंडियों में किसानों और मजदूरों को सस्ती दर पर भोजन उपलब्ध करवाने के लिए अटल किसान-मजदूर कैंटीन खोली गई है।

उन्होंने बताया कि अटल किसान-मजदूर कैंटीन में आजिविका मिशन को 25 रूपए प्रति थाली दिए जा रहे है, जिसमें 10 रूपए किसान-मजदूर तथा 15 रूपए सरकार द्वारा वहन किया जा रहा है ताकि किसान और मजदूरों को सस्ता व बढिय़ा खाना मिल सकें। उन्होंने बताया कि थाली में तवे की चार चपाती, एक सब्जी, एक दाल व चावल दिए जा रहे है। उन्होंने बताया कि मंडी में बाहर से आने वाले किसान एवं मजदूरों को मंडी में खाने की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने बताया कि इस कैंटीन में प्रतिदिन 400 से 450 किसान एवं मजदूर भोजन ग्रहण कर रहे है। अटल कैंटीन में किसान एवं मजदूरों के लिए दो समय का भोजन दिया जा रहा है।


डीसी ने बताया कि कैंटीन में गैस बर्नर, चिमनी, पीने का पानी, सीसीटीवी कैमरे तथा इलैक्ट्रोनिक बिलिंग मशीन जैसी सुविधाएं प्रदान की गई है। इस कैंटीन में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजिविका मिशन (एचएसआरएलएम) के तहत स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा उत्तम क्वालिटी का पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाया जा रहा है। रसोई की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाएं गए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments