Thursday, December 9, 2021
HomePoliceफर्जी कागजात पर लोन लेकर धोखाधड़ी के मामले मे एक और आरोपी

फर्जी कागजात पर लोन लेकर धोखाधड़ी के मामले मे एक और आरोपी

वर्ष 2019 के फर्जी कागजात बना कर एक निजी फाइनेंस कंपनी से लोन पास कराकर धोखाधड़ी करने के मामले में थाना माडल टाऊन रेवाड़ी के अन्तर्गत सेक्टर-3 चौकी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले मे सलिंप्त एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान राजस्थान के झुंझुनू जिले के गाँव सहड़ निवासी अनिल कुमार के रुप मे हुई है। इस मामले में पुलिस 9 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

जांचकर्ता ने बताया की दिनांक 6 अप्रैल 2019 को गांव रोलियावास निवासी मनोज कुमार ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया था कि वह ब्रास मार्केट स्थित शुभम हाउसिंग डवलपमेंट फाइनेंस लि. में ब्रांच मैनेजर है तथा उनकी कम्पनी लोगों को हाउसिंग लोन देती है। अलवर के गांव खेड़ी निवासी पवनजीत ने उनकी कंपनी मे पवनजीत  निवासी खेड़की थाना बहरोड़ जिला अलवर राजस्थान ने 20 लाख रुपये का लोन लेने के लिए अपनी फाईल लगाई थी, जिसमे पवनजीत ने अपना आर्मी का कार्ड , अपना आधार कार्ड , अपने खाता की बैंक स्टेटमेंट, फार्म 16 , वा अपने अन्य केवाइसी के कागजात लगाये थे। कम्पनी ने पवनजीत को कुल 11 लाख 99 हजार 118 रुपये का लोन पास कर दिया।

 

दिनांक 6 अप्रैल 2019 को पवनजीत अपने एक और साथी कुलदीप के साथ हमारी कम्पनी के आफिस मे लोन का चैक लेने के लिए आया था। पवनजीत ने आफिस में आकर कम्पनी द्वारा पास किये गये लोन का चैक जल्दी दिये जाने का आग्रह किया था। पवनजीत ने बताया था कि उसे उरी में अपनी ड्यूटी के लिए कल जाना है। कम्पनी द्वारा ICICI बैक का चैक 11 लाख 99 हजार 118 रुपये का पवनजीत को दिया गया और चैक की फोटोकॉपी रिसीव करा ली थी। इसी दौरान ही साथ आये लड़के कुलदीप ने पवनजीत को पंकज के नाम से पुकारा तो कम्पनी के अधिकारियों को शक हो गया। कंपनी अधिकारियों ने चेक वापस ले लिया तथा पूछताछ की।

 

पूछताछ  में पता लगा कि पवनजीत का असली नाम पंकज यादव निवासी जखराना कला थाना बहरोड़ जिला अलवर राजस्थान है तथा उसके द्वारा दिये गये सभी कागजात आर्मी कार्ड , आधार कार्ड , फार्म 16 , बैक स्टेटमैन्ट सभी फर्जी है। सूचना के बाद सेक्टर-तीन चौकी पुलिस भी ब्रांस में पहुंची थी तथा पंकज व कुलदीप को मौके से गिरफ्तार कर लिया था। पवनजीत की जेब से पंकज यादव निवासी जखरानाकंला थाना बहरोड़ जिला अलवर राजस्थान का आधार कार्ड मिला था। आरोपियों के कई साथियों ने पहले भी फर्जी कागजात पर कंपनी से लोन लिया हुआ है।

 

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने मामले मे कार्रवाई करते हुए इससे पहले 9 आरोपियो को गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ में अनिल कुमार का नाम सामने आने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले में संलिप्त 10वें आरोपी अनिल कुमार निवासी गाँव सेहड़ जिला रेवाड़ी को शनिवार को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments