Friday, January 21, 2022
HomeRewariरेवाड़ी में अवैध निर्माण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

रेवाड़ी में अवैध निर्माण पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

रेवाड़ी जिला नगर योजनाकार विभाग की ओर से डीसी यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को डयूटी मजिस्ट्रेट भूप सिंह नायब तहसीलदार रेवाड़ी की देखरेख में पुलिस प्रशासन के सहयोग से बावल रोड पर सब्जी मंडी के नजदीक शहरी क्षेत्र/नियंत्रित क्षेत्र में अवैध निर्माण हटाए गए। इस कार्यवाही में राजस्व सम्पदा गज्जीवास, तहसील व जिला रेवाड़ी में अवैध रूप से निर्मित व निर्माणाधीन निर्माणों पर विकसित हो रही लगभग 4 एकड क्षेत्र में 8 गोदाम व अवैध कालोनी, दुकानें, चारदीवारी, रोड नेटवर्क, बिजली के पोल को जेसीबी की सहायता से हटाया गया।
अवैध कालोनी काटने वालों के खिलाफ होगी कार्यवाही : डीसी
उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने डीटीपी विभाग को निर्देश दिए कि जिला में अवैध कॉलोनियों को बसने न दिया जाए और अवैध कालोनी काटने वालों के खिलाफ तुरंत कार्यवाही की जाए। डीसी ने कहा कि अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में जो सरकारी खर्चा आएगा, उसकी वसूली भी संबंधित अवैध निर्माणकर्ता से वसूली जाएगी। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति घोषित किए गए नियंत्रित क्षेत्रों में बिना अनुमति निर्माण न करें।
 जिला नगर योजनाकार धर्मबीर खत्री ने आम जन से अपील की है कि नियन्त्रित क्षेत्र/ शहरी क्षेत्र में कोई भी अवैध निर्माण न करें। किसी भी प्रकार का निर्माण करने से पहले सरकार के नियमानुसार अनुमति लेवें। उन्होंने कहा कि अवैध कालोनी काटने वाले आमजन को झूठे सब्जबाग दिखाकर खाली भूमि पर प्लाट बेचकर अपने जाल में फंसा लेते हैं। इसका आमजनता को तब पता चलता है जब उसके द्वारा उस स्थल पर अवैध निर्माण शुरू करने पर कार्यवाही की जाती है।
उस समय जिस व्यक्ति द्वारा वह प्लाट खरीदा गया है वह अपने आपको ठगा हुआ महसूस करता है। इसलिए आमजन से बार-बार यही अपील की जाती है कि किसी भी अवैध कॉलोनी में कोई प्लाट न खरीदें ताकि आमजन की खून-पसीने की कमाई व्यर्थ न जाए। कोई भी व्यक्ति प्लॉट खरीदने से पहले कॉलोनी की वैधता बारें जिला नगर योजनाकार, रेवाड़ी कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस में छानबीन कर सकता है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments