Friday, January 21, 2022
HomeRewariकोरोना के नए वैरिएंट से बचाव की दिशा में प्रशासन सजग :...

कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव की दिशा में प्रशासन सजग : डीसी

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव की दिशा में रेवाड़ी प्रशासन पूरी तरह से सजग है। आमजन के स्वास्थ्य की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला प्रशासन हर पहलू पर पूरा फोकस रखे हुए सुरक्षात्मक कदम उठा रहा है। प्रभावी रूप से स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रहें इसके लिए निजी व सरकारी अस्पताल हर पहलू पर मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें।

 

 

डीसी यशेंद्र सिंह ने कहा कि ऑमिक्रोन वेरिएंट से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरी सजगता बरती जाए और विदेशों से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति पर विभाग की नजर रहे और आवश्यक टेस्टिंग सहित अन्य प्रक्रिया को मद्देनजर रखते हुए कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा कि जिला में सेंपलिंग में भी निरंतर बढ़ोतरी सुनिश्चित की जाए और कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर सुरक्षात्मक उपाय अमल में लाए जाएं। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों की अनुपालना रेवाड़ी जिला में प्रभावी रूप से की जा रही है और निरंतर कोरोना से बचाव के उपाय पर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिना मास्क वाले नागरिकों के चालान किए जाएं।

 

वैक्सीनेशन प्रक्रिया निर्बाध रूप से जारी रहे : डीसी

डीसी ने बैठक में बताया कि कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन की अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। साथ ही आमजन को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने सहित निरंतर हाथों को धोते हुए सुरक्षात्मक उपाय करने के लिए प्रेरित किया जाए। इतना ही नहीं कोरोना से बचाव का मजबूत सुरक्षा चक्र वैक्सीनेशन है, ऐसे में दोनों डोज निर्धारित आयु वर्ग के लोगों को लगनी सुनिश्चित हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी सजगता के साथ वैक्सीनेशन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से जारी रखे। उन्होंने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव के लिए वैक्सीन व मास्क ही बचाव के रूप में सशक्त माध्यम अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments