Thursday, January 20, 2022
HomeAdministrationसड़क हादसों को रोकने के उपायों पर काम करें सबंधित विभाग -...

सड़क हादसों को रोकने के उपायों पर काम करें सबंधित विभाग – एडीसी

रेवाड़ी, 9 नवंबर। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिन सडक़ो पर जेबरा क्रासिंग, सफेद पट्टी, रिफलेक्टर व साईन बोर्ड नहीं है उन पर शीघ्र से शीघ्र कार्य करवाएं ताकि सर्दी के मौसम में धुंध के कारण कोई दुर्घटना न हो। एडीसी राहुल हुड्डा सोमवार को जिला सचिवालय सभागार में सडक़ सुरक्षा को लेकर बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सडक़ दुर्घटना में किसी परिवार के सदस्य की जान चली जाती है तो उस परिवार पर क्या बीतती है, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि सडक़ो पर हादसे रोकने के लिए राष्ट्रिय राजमार्ग लोक निर्माण विभाग, एचएसआईआईडीसी, नगर परिषद, एचएसवीपी अपने-अपने क्षेत्र में सडक़ों को ठीक करने, साईन बोर्ड लगाने व पीली पट्टी लगाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि सडक़ पर डाईवर्जन का बोर्ड 70 मीटर पहले तथा साईन बोर्ड 200 मीटर पहले लगाया जाए ताकि चालक को पहले ही मालूम हो सकें।

उन्होंने मार्किट कमेटी के कार्यकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि अनाज मंडी में आने वाले टैक्ट्ररों पर रिफलेक्टर टेप लगाने का कार्य करें ताकि सडक़ दुर्घटनाओं को रोका जा सकें। उन्होंने राष्टï्रीय राजमार्गों व मुख्य सडक़ों पर अतिक्रमण हटाने व कटों को बंद करने के निर्देश भी दिए ताकि सडक़ हादसों में कमी लाई जा सके। एडीसी ने अधिकारियों व एजेंसियों के प्रतिनिधियों से कहा कि जिला के सडक़ मार्गों पर बिन्दुओं की पहचान करें जहां पर सडक़ दुर्घटनाएं अधिक हो रही है ताकि तत्परता से सडक़ सुरक्षा के उपाय किए जाएं। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों की जानकारी होने के साथ-साथ अनुपालना करना ज्यादा अहम है।

राहुल हुडा ने कहा है कि सडक़ दुर्घटनाओं को रोकने की सभी की प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि हम सडक़ सुरक्षा के लिए उठाए गए कदम से किसी का जीवन बचाने में सफल होते हैं तो यह मानव के लिए श्रेष्ठï कार्य है। एडीसी ने कहा कि चालको की जागरूकता के लिए चिन स्ट्रेप, हैलमेट, सीट बेल्ट तथा सचेतक सडक़ चिन्ह व आदेशात्मक सडक़ चिन्हों की पूरी जानकारी देने का कार्य करें।
बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, जीएम रोडवेज नवीन शर्मा, नगर परिषद इओ अभय सिंह, कार्यकारी अभियंता नगर परिषद महेन्द्र कुमार, पंचायत विभाग के एसडीओ गुलिया, नपा सचिव समय पाल, राष्टï्रीय राजमार्ग के प्रतिनिधि सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments