Thursday, September 23, 2021
advt

कोविड की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर के चलते एसीएस राजीव अरोड़ा ने की तैयारियों की समीक्षा

advt.

रेवाड़ी: कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों को लेकर अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने वीडियो कॉंफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के सभी उपायुक्तों व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समीक्षा की। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय रहते सभी जरूरी चिकित्सा प्रबंध पूरे किए जाएं।
एसीएस अरोड़ा ने वीडियों कान्फ्रेंस में निर्देश दिए कि वैक्सीन की दूसरी डोज, ऑक्सीजन प्लांट, मैनपावर, चिकित्सीय उपकरण इत्यादि की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए, इसके लिए सभी तैयारियां पूरी करना सुनिश्चित करे।

Advt.


  अरोड़ा ने कहा कि सरकारी अस्पतालों व निजी अस्पतालों में बच्चों के लिए बेड की संख्या सुनिश्चित की जाए और वहां मौके पर जाकर बेड व अन्य सुविधाओं के बारे में पूरी जानकारी ली जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि सेंपल लेने के साथ-साथ वैक्सीनेशन बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि जिनको पहली डोज लग चुकी है, उनको दूसरी डोज लगाई जाए।

एसीएस अरोड़ा ने निर्देश दिए कि स्कूल व कॉलेज तथा रेहड़ी व ठेला संचालकों, सब्जी विक्रेताओं आदि के कोविड सैंपल लिए जाएं ताकि संक्रमण न फैले। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के संक्रमण को रोकने के लिए सैंपलिंग बढ़ाई जाएं। उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित किया जाए कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में से कहां-कहां पर पॉजिटिव रेट अधिक है। उन्होंने कहा कि दवाईयों के साथ-साथ चिकित्सा के अन्य जरूरी संसाधन भी अस्पतालों में पूरे होने चाहिए। उन्होंने निर्देश दिए कि टीबी फ्री हरियाणा, मलेरिया, डेंगू जैसी बिमारियों के लिए भी व्यापक प्रबंध कर कार्य किया जाएं।


उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वीसी में एसीएस राजीव अरोड़ा को बताया कि जिले में आरटीपीसीआर की एक टैस्टिंग मशीन है, इस पर एसीएस ने एक मशीन और देने की बात कही तथा पांच सिम्पल एम्बुलैंस के अपग्रेडेशन केस को भिजवाने की बात कही।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने वीसी उपरांत सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि फ्रंट लाईन वर्कर में शामिल आंगनवाड़ी वर्कर, पुलिस, स्थानीय शहरी निकाय कर्मचारी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को दूसरी डोज शीघ्र लगाई जाए, इसके लिए विशेष कैंप लगाएं जाएं।


  वीसी में पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल, जिला नगरायुक्त दिनेश यादव, डीडीपीओ एचपी बंसल, सिविल सर्जन कृष्ण कुमार, पीएमओ सुशील माही, डॉ विजय प्रकाश, डॉ अशोक कुमार, डॉ दीपक वर्मा, पीओआईसीडीएस संगीता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

advt.

Related Articles

46,444FansLike
11,659FollowersFollow
1,215FollowersFollow
98,018SubscribersSubscribe
Advt.

Latest Articles