Thursday, December 9, 2021
HomeRewariलापरवाही: तीन मजदूरों की बेसमेंट में दबने से मौत

लापरवाही: तीन मजदूरों की बेसमेंट में दबने से मौत

रेवाड़ी में दूकान बनाने के लिए की गई बेसमेंट की खुदाई के बाद निर्माण के दौरान साथ के प्लाट की मट्टी ढहने और दिवार गिरने से गुरूवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया. इस घटना में चार मजदूर मट्टी में दब गए. जिसमें से तीन की मौत हो गई. मौके पर पहुंचे एसडीएम रविंद्र यादव ने बताया कि बिना अनुमति के ये काम किया जा रहा था.  और लापरवाही करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी .

 

आपको बता दें कि शहर के गर्ल्स स्कूल के पीछे आर्य समाज रोड स्थित दूकान बनाने के लिए बेसमेंट की खुदाई की गई थी. खदाई के दौरान भी साथ के प्लाट की दीवार ढहने और मिट्टी खिसकने का डर बना हुआ था. लेकिन बिना कोई इंतजाम किये काम किया जा रहा था. गुरूवार को बेसमेंट बनाने के लिए सरियों से जाल तैयार किया गया था. और मसाला भरना बाकी था.  तभी बेसमेंट के भीतर मौजूद चार मजदूरों पर मट्टी और दिवार गिर गई.  और अफरातफरी मच गई. जिसके तुरंत बाद प्रशासन को सुचना दी गई.

 

सुचना के बाद मौके पर एसडीएम रविंद्र यादव , डीएसपी मोहम्मद जमाल सहित नगर परिषद् के अधिकारी पहुँचे , साथ ही दमकल विभाग की गाडी और एम्बुलेंस को मौके पर भेजा गया. और बचाव का कार्य शुरू किया गया. और फिर धीरे –धीरे मजदूरों को निकाला गया. सबस  पहले निकाले गए मजदूर की जान बच गई. जबकि जो ज्यादा निचे दबे थे उनके शवों को बाहर निकाला गया. मरने वाले सभी मध्यप्रदेश के रहने वाले थे . जिनमें दो महिलाएं भी शामिल थी.

 

अधिकारियों के अनुसार बेसमेंट बनाने के लिए नगर परिषद से अनुमति नहीं ली थी। वैसे भी प्रदूषण नियंत्रण के लिए फिलहाल राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) निर्माण कार्यों पर रोक लगाई हुई है। श्रमिकों की मौत की इस घटना ने झकझोरने के साथ ही सिस्टम पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। शहर थाना प्रभारी संजय कुमार का कहना है मृतकों के शव मोर्चरी में रखवा दिए हैं। इनके परिजनों को बुलाया गया है। सुबह लिखित शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments