Friday, January 21, 2022
HomeAdministration19 स्कूली छात्र Corona पॉजिटिव , आज का हेल्थ बुलेटिन भी...

19 स्कूली छात्र Corona पॉजिटिव , आज का हेल्थ बुलेटिन भी देखें

कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है.  रोजाना बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे है . मंगलवार को रेवाड़ी में 19 स्कूली बच्ची भी कोरोना पॉजिटिव पाये गए है .. स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल को बंद कराकर स्कूल को सेनेटाईज कराया है .. वहीँ बच्चों के सम्पर्क में आने वाले परिवार के सदस्यों और बाकी लोगों के सैम्पल्स लिये जा रहे है . लेकिन जिस संख्या में स्कूल के अंदर पॉजिटिव केस सामने निकल कर आये है .. उसने ये टेंशन जरुर बढ़ा दी है की कैसे बढ़ते केसों को रोका जाएँ .

 

आपको बता दें की 9 वीं से 12 वीं तक सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक स्कूल में कक्षाएं लगाईं गई है. पिछले दिनों ये निर्णय लिया गया था की सभी स्कूलों के बच्चों और स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराना अनिवार्य है . जिसके तहत कुंड गाँव के सरकारी स्कूल के 42 बच्चों के सैम्पल्स स्वास्थ्य विभाग ने लिये थे .. जिनमें से 19 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है . सभी कॉविड19 पॉजिटिव बच्चे पडला गाँव के रहने वाले है इसलिए स्वास्थ्य विभाग की टीम अब गाँव कांट्रेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर सैम्पल्स लेकर जाँच के लिए भेजेगी .. शिक्षा विभाग ने चिठ्ठी जारी कर स्कूल को तीन दिन तक बंद करने का फैसला लिया है और सभी स्कूलों के बच्चों और स्टाफ को कोविड का टेस्ट कराने के निर्देश दिए है.

यहाँ आपको ये भी बता दें की प्राइवेट स्कूलों में चोरी चुपके कक्षाएं लगाईं जा रही है .. जिसमें छोटे बच्चे भी शामिल है . और सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलान का पालन ना के बराबर हो रहा है .. ऐसे में अगर लापरवाही होती रही तो आने वाले दिनों में और गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकतें है .

 

कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन: 17 नवंबर 2020
मंगलवार को 209 कोविड पॉजिटिव हुए ठीक,72 नए पॉजिटिव मिले

जिले में अभी तक 104821 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 9245 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 8709 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 45 मरीजों की मौत हुई है। जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 491 एक्टिव केस हैं, इनमें 44 विभिन्न अस्पतालों में, एक कोविड केयर सैंटर में जबकि 446 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।

मंगलवार को जिले से संबंधित 72 नए कॉविड पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें से 38 रेवाडी शहर, 11 धारूहेडा, 7 बावल, 4 बेरली कलां, 3 कोसली, तथा एक-एक केस भाण्डोर, गोकलगढ, ढोकिया, गुगोढ़, खुर्शीदनगर, टींट, भोतवास भोन्दू, चौकी नंबर-2, ढ़ालियावास से संबंधित हैं। मंगलवार को जिले से संबंधित 209 कॉविड पॉजिटिव नागरिक ठीक हुए हैं, जिनमें से 92 रेवाड़ी शहर, 54 धारूहेडा, 17 बावल, 12 कोसली, 7 भाडावास, 4 बिकानेर, 2-2 जाटूसाना, नाहड़, रोलियावास, हालूहेड़ा व बेरली कलां, तथा एक-एक बधराना, भटेड़ा, बिसोहा, धारण, लुहाना, झाडौदा, गुडियानी, जोनावास, खरसानकी, नंगली गोधा, नयागांव, टिकला व बोलनी से संबंधित हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments