Monday, November 29, 2021
HomeAdministrationकोरोना अपडेट: जिले में अबतक दस संक्रमित मरीजों की मौत , 1575...

कोरोना अपडेट: जिले में अबतक दस संक्रमित मरीजों की मौत , 1575 ठीक हुए , लापरवाह 4800 लोगों के चालान किये

जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या दस हुई

जिले में अबतक कुल 1993 पॉजिटिव मरीज मिले ,

जिनमें 1575 ठीक हुए , जबकि 408 मरीज अभी भी एक्टिव

जिले में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है . स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गए बुलेटिन में जानकरी दी गई है की अब जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या दस हो गई .तीन दिन पहले जिन संक्रमित मरीजों की मौत हुई थी उनकी मौत के कारण का डॉक्टर्स की ऑडिट टीम ने ऑडिट किया , जिसमें पुष्ठी हुई है की दोनों मरीजों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हुई थी

जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 24032 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 1993 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 1575 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक दस मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 408 एक्टिव केस रह गए हैं तथा 21446 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा शेष 593 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। जिले में कोविड पॉजिटिव के कुल 408 एक्टिव केस हैं, इनमें 21 विभिन्न अस्पतालों में व 51 जिला कोविड केयर सैंटर में एडमिट हैं, जबकि 336 कोविड मरीज होम आइसोलेट किए गए हैं।

जिले में आज इन क्षेत्र से नए मरीज मिले और स्वस्थ हुए :
जिले से संबंधित 48 नए कॉविड पॉजिटिव केसों में 26 धारूहेड़ा, 15 रेवाड़ी शहर, 2 संगवाड़ी, तथा एक-एक बावल, घासेड़ा, गुडियानी, रोहड़ाई व मामडिय़ा आसमपुर से संबंधित हैं। जबकि ठीक होने वाले 12 मरीजों में से 5 दड़ौली, 3 बेरली कलां तथा एक-एक खुशपुरा, फतेहपुरी, रसौली व मुसेपुर से संबंधित हैं।

पिछले माह मास्क ना लगाने वाले 4781 लोगों के चालान काटे :
बिना मास्क लगाए घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ लगातार जिला प्रशासन कार्रवाई कर रहा है . रेवाड़ी में पुलिस प्रशासन ने जुलाई माह में मास्क ना पहनने वाले 4781 लोगों के चालान काटे है जिनसे 23 लाख 90 हजार जुर्माना वसूला गया है . पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन ने कहा है की जो लोग मास्क नहीं लगायेंगे उनके खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई करती रहेगी इसलिए जरुरी है की कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जरी की गई गाइडलाइन का पालन करें .  कुछ लोगों की शिकायत है वो दूकान में अकेले होते हुए उस वक्त भी उनके चालान कर दिए जाते है . उन लोगों को ध्यान देना चाहिए को वो पब्लिक डीलिंग का काम कर रहे है कभी भी ग्राहक आ सकते है और ग्राहकों का आवागमन रहता है .. इसलिए हवा में कोरोना वायरस से बचाव के लिए दूकान में भी मास्क लगाए.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments