सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी , खाद्य पदार्थों के भराए सैंपल

Cm फ्लाइंग और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार शाम रेवाड़ी में रेड करते हुए खाद्य पदार्थो की सैपलिंग की । टीम ने वनस्पति घी, हरियाणा चॉयस शुद्ध घी, केदार वेजिटेबल आयल, नेचुरल वनस्पति, एव्री डेयरी प्रियम देशी घी की दुकानो पर छापेमारी कर सैंपल लिए।

सीएम फ्लाइंग टीम का नेतृत्व कर रहे उप-निरीक्षक सूबे सिंह ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कई स्थानों पर नकली खाद्य पदार्थो को बनाया जा रहा है। जिसके चलते खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम के साथ मिलकर छापेमारी की गई। घी के कई डिब्बों पर एक्सपायरी डेट व वजन नही था। इसके अलावा बिल न दिखाने पर सेल टेक्स के निरीक्षक कुलदीप ने करवाई कर नोटिस दिया। वजन व एक्सपाइरी डेट न होने पर माप तोल विभाग के निरीक्षक सुरेन्द्र द्वारा करवाई की गई जिसकी सैपलिंग कराई गई है और नमूनों की जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। सैपलिंग रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्यवाई अमल में लाई जाएगी।
आपको बता दें कि इससे पहले भी रेवाड़ी में कई बार इस तरह की छापेमारी की जा चुकी है। ये सारी कार्यवाही सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर सूबे सिंह के नेतृत्व में चली। उनकी टीम में एसआई लोकपाल, एएसआई सांवल राम, प्रधान सिपाई अजय कुमार, माप तोल निरीक्षक सुरेन्द्र तथा डॉक्टर सचिन शर्मा एसपीएम शामिल रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: