कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर धारूहेड़ा और  8 कॉलोनियों 14 दिन के लिए सील

कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर धारूहेड़ा और  8 कॉलोनियों 14 दिन के लिए सील

कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर रेवाड़ी जिला प्रशासन ने जिले के धारूहेड़ा शहर और साथ लगती 8 कॉलोनियों को 14 दिन के लिए कन्टेनमेंट जॉन घोषित कर बंद करने के आदेश दिए है . 14  दिनों तक इस इलाके में सभी नागरिक को थर्मल स्क्रिरिंग कर रेपिड टेस्टिंग की जायेगी और पुरे क्षेत्र को सेनेटाईज कराया जायेगा . जानकारी की मुताबिक धारूहेड़ा से सटे राजस्थान के भिवाड़ी ओद्योगिक क्षेत्र में पॉजिटिव केसों की संख्या ज्यादा है इसलिए राजस्थान सरकार ने भिवाड़ी को बंद किया हुआ है और वहां के नागरिक धारूहेड़ा में सामान लेने या दूसरें काम से आवाजाही कर रहे है . जिला प्रशासन को आशंका थी की शायद भिवाड़ी की वजह से धारूहेड़ा में कोरोना को चैन तोड़ना चुनौती बना हुआ है . इसलिए अब जिलाधीश यशेद्र सिंह ने धारूहेड़ा नगर पालिका क्षेत्र सहित धारूहेड़ा की आठ कालोनी नारायण विहार, कर्ण कुंज, गोयल कालोनी, विकास नगर, भगवान सिंह कालोनी, निरंजन कालोनी, डा. फूलसिंह कालोनी, बुध विहार को 14 दिन के लिए कन्टेनमेंट जॉन घोषित कर दिया है . ताकि कोरोना की चैन को तोड़ा जा सकें .

कन्टेनमेंट जॉन में ये दी गई छूट :

जिलाधीश ने इन क्षेत्र में धारा 144 लागू कर आदेश दिए है की की इन सभी क्षेत्र में बाजार, मॉल, पार्क व धार्मिक स्थलों को बंद करने के आदेश दिए गए है  वहीँ  रेस्टांरेन्ट, होटल, ढाबों आदि पर केवल होम डिलवरी व टेक अवे की सुविधा होगी । साथ ही अति आवश्यक सेवाओं में किरयाणा, दूध-डेयरी, फल-सब्जी, मोटर रिपेयर, पेंचर की दुकानें प्रात: 7 बजे से प्रात: 11 बजे तक खोलने की छुट दी गई है । इन क्षेत्रों में किरयाणा सामान लाने के लिए व्यपारियों को और फल सब्जी की आपूर्ति वार्ड वाईज हाथ ठेली द्वारा डोर-टू-डोर  के से करने के लिए सुबह सात बजे से 11 बजे तक की छुट दी गई है . इसके आलावा मेडिकल सेवायें 24 घंटे चालू रहेगी और सब्जी मंडी में आम ग्राहक आने पर प्रतिबन्ध लगाया है.

 

शनिवार को 33 नए पॉजिटिव मिले, 53 ठीक हुए :

लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक 31580 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 2474 कोविड-पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 2141 नागरिक कोविड संक्रमण से ठीक हुए हैं और अब तक 15 मरीजों की मौत हुई है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव के 318 एक्टिव केस रह गए हैं . आज मिले से 33 नए पॉजिटिव केसों में 20 रेवाड़ी शहर, 6 बावल, 3 आसलवास और एक-एक जलालपुर, कान्हावास, जलियावास व बनीपुर से संबंधित हैं।  जबकि ठीक होने वाले 53 मरीजों को लोकेशन स्वास्थ्य विभाग ने जारी नहीं की है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: